ट्रेनों में भारी भीड़, नहीं मिल रहा तत्काल टिकट

त्योहारों का सीजन होने से इन दिनों ट्रेनों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 08:32 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 08:32 PM (IST)
ट्रेनों में भारी भीड़, नहीं मिल रहा तत्काल टिकट
ट्रेनों में भारी भीड़, नहीं मिल रहा तत्काल टिकट

डीएल डॉन, लुधियाना

त्योहारों का सीजन होने से इन दिनों ट्रेनों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है। हालात यह हैं कि तत्काल टिकट के लिए भी सुबह रेलवे स्टेशन पर लंबी कतार लगी होती है। तत्काल टिकट आम आदमी की पहुंच से दूर हो चुका है। तत्काल रिजर्व टिकट के लिए रेलवे आरक्षण केंद्र पर लोग देर रात से ही इंतजार करते रहते हैं। लोगों का आरोप है कि सुबह 8:00 बजे रेलवे द्वारा नंबर जारी करने से पहले ही लाइन का नंबर बिक जाता है।

-----------

आरक्षण केंद्र पर बिचौलिए सक्रिय होने का आरोप

लोगों का आरोप है कि कुछ बिचौलिए आरक्षण केंद्र पर सक्रिय हैं और पुलिस के संरक्षण में तत्काल रिजर्व टिकट की हेराफेरी करते रहते हैं। इस संबंध में आरपीएफ के पोस्ट कमांडर से बात करने पर उन्होंने कहा कि तत्काल टिकट का नंबर सीआरएस लगाते हैं इसलिए हेरा फेरी होने का कोई सवाल ही नहीं होता। उन्होंने कहा कि सीआरएस फोन पर नंबर जारी करते हैं और नंबर के हिसाब से काउंटर पर लाइन लगाकर लोगों को टिकट वितरित किया जाता है।

--------------

श्रीछठ पूजा को लेकर ट्रेनों मे भीड़

श्री छठ पूजा होने से लोग पहले से ही टिकट आरक्षित करवा रखे हैं जिससे ट्रेनों में भारी भीड़ चल रही है। तत्काल टिकट के लिए लोग आरक्षण केंद्र पहुंचते हैं लेकिन कंप्यूटर में तत्काल टिकट की बारी आने तक महज एक दो लोगों को ही टिकट मिल पाती है जिससे लोगों में निराशा है। लोगों का कहना है कि पहले स्पेशल ट्रेनें चलाई जाती थीं लेकिन इस बार ट्रेनें नहीं चलाने से परेशानी बढ़ गई है।

-----------

त्योहार होने से परेशानी : डायरेक्टर

लोगों को तत्काल रिजर्व टिकट नहीं मिलने के बारे में रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर तरुण कुमार से बात करने पर उन्होंने कहा कि त्योहार होने से ट्रेनों में भीड़ है। स्पेशल ट्रेन नहीं चलने के बारे में उन्होंने कहा कि यह विभाग के हाथ में है।

chat bot
आपका साथी