घर पहुंचाने के बहाने महिला को कार में बैठाया, रास्ते में उतार लिए सोने के गहने

कार सवार ठगों ने इस बार डिफेंस कॉलोनी की वृद्धा को शिकार बनाया है। महिला को घर पहुंचाने के बहाने कार में बिठाया और इसी दौरान उसकी तीन तोले सोने की चूड़ी उड़ा दी।

By Edited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 08:00 AM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 10:22 AM (IST)
घर पहुंचाने के बहाने महिला को कार में बैठाया, रास्ते में उतार लिए सोने के गहने
घर पहुंचाने के बहाने महिला को कार में बैठाया, रास्ते में उतार लिए सोने के गहने

जागरण संवाददाता, लुधियाना: कार सवार ठग महिलाओं ने इस बार डिफेंस कॉलोनी की महिला को शिकार बनाया है। महिला को घर पहुंचाने के बहाने कार में बिठाया और इसी दौरान उसकी तीन तोले सोने की चूड़ी उड़ा दी। पुलिस ने मामला दर्ज आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

कोयला व्यापारी, दिनेश चौधरी की 72 वर्षीय मां विद्या चौधरी ने बताया कि वह घर से कुछ ही दूरी पर घर का सामान लेने के लिए निकली थी। लौटते समय कार सवार दो महिलाओं ने उसे बिठा लिया और कहा कि आओ माता जी आपको घर छोड़ देते हैं। इस दौरान वे कार में बिठाकर बातें करने लगीं। घर के पास उतारकर वह वहां से चली गईं। घर आकर पहुंचकर देखा कि उसके हाथ से साढ़े तीन तोले सोने की चूड़ी गायब थी। पुलिस ने मनजीत कौर और चन्नों निवासी छिटोवाल पटियाला के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है।

सफेद रंग की कार में घूम रहीं ठग

पुलिस के अनुसार वारदात में सफेद रंग की आई-ट्वेंटी कार इस्तेमाल हो रहा है। इसमें दो महिलाएं लूट की वारदात को अंजाम देती हैं। इसलिए बुजुर्ग महिलाओं को घर छोड़ने के लिए कार में बिठाकर लूटती हैं।

मॉडल टाउन की महिला से भी हो चुकी है ठगी

इसी माह की शुरुआत में मॉडल टाउन के एक कारोबारी की मां को भी इसी तरह से लूट का शिकार बनाया गया था। इसके अलावा सात-आठ माह पहले भी रामशरणम दरेसी सत्संग से लौट रही बुजुर्ग महिला को कार में बिठाकर घर छोड़ने के बहाने उसके कंगन उतरवाए गए थे।

पहले भी जेल जा चुकी हैं ठग

मनजीत पुलिस के अनुसार मनजीत और चन्नों के खिलाफ पहले भी 2014 में मामला दर्ज हो चुका है। वह अभी जेल से बाहर हैं और पक्की सूचना है कि वह फिर से इस तरह की वारदात को अंजाम दे रही हैं। मामले के जांच अधिकारी हवलदार एएसआइ जसपाल सिंह कहते हैं कि दोनों को जल्द काबू कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी