शहीद नायब सूबेदार परविंदर सिंह पंचतत्व में विलीन

जगराओं के मोहल्ला गाधी नगर में रहने वाले नायब सूबेदार परविंदर सिंह 25 फरवरी को ड्यूटी के समय पहाड़ी से पैर फिसल जाने के कारण खाई में गिरकर शहीद हो गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 07:22 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 07:22 AM (IST)
शहीद नायब सूबेदार परविंदर सिंह पंचतत्व में विलीन
शहीद नायब सूबेदार परविंदर सिंह पंचतत्व में विलीन

संवाद सहयोगी, जगराओं : जगराओं के मोहल्ला गाधी नगर में रहने वाले नायब सूबेदार परविंदर सिंह 25 फरवरी को ड्यूटी के समय पहाड़ी से पैर फिसल जाने के कारण खाई में गिरकर शहीद हो गए थे। उनका अंतिम संस्कार रविवार देर रात को सैन्य सम्मान के साथ उनके घर के नजदीक रायकोट रोड स्थित श्मशानघाट में किया गया। उनके बड़े बेटे सिमरजीत सिंह ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस मौके सेना की टुकड़ी ने सलामी दी।

हजारों लोगों ने फूलों की वर्षा

शहीद परविंदर सिंह का पाíथव शरीर जब जगराओं पहुंचा तो 'शहीद परविंदर सिंह' अमर रहे के नारे गूंज उठे। सडक से उनके घर तक और उनके घर से श्मशानघाट तक लोगों ने फूलों की वर्षा की।

पत्नी ने पैरों में सिर रख कर दी अंतिम विदाई

शहीद सैनिक की पत्नी पलविंदर कौर ने अंतिम संस्कार के समय अपने पति के पैरों पर सिर रखकर उन्हें अंतिम विदाई दी। इसके अलावा पिता अमर सिंह, बेटे सिमरजीत सिंह और जसप्रीत सिंह ने भी उन्हें नम आखों से विदाई दी।

पिता बोले, बेटे पर फº है

परविंदर सिंह के पिता अमर सिंह ने जागरण से बात करते हुए कहा कि उन्हें अपने बेटे की शहादत पर फº है। देश पर कुर्बान होने का मौका हर किसी की किस्मत में नहीं होता।

राजनीतिक शख्सियतों ने भी दी विदायगी

शहीद सैनिक को श्रद्धाजलि भेंट करने के लिए प्रशासन की तरफ से एसडीएम नरिंदर सिंह धालीवाल, विधायका सर्वजीत कौर माणूके, पूर्व मंत्री मलकीत सिंह दाखा, पूर्व विधायक एसआर कलेर, प्रो. सुखविंदर सिंह, डायरेक्टर पुरुषोत्म लाल खलीफा, ब्लाक काग्रेस प्रधान रविंदर कुमार सभ्रवाल, पार्षद कंवरपाल सिंह, चेयरमैन सतिंदरपाल सिंह ग्रेवाल, सेंट महाप्रज्ञा स्कूल के डायरेक्टर विशाल जैन के अलावा हजारों लोग पहुंचे।

chat bot
आपका साथी