गाय चोर समझ तीन लोगों को पकड़ कर बांधा

जमालपुर के अर्बन एस्टेट फेज 1 में मंगलवार को उस समय हंगामा हो गया जब इलाका निवासियों ने तीन लोगों को गाय चुराने के आरोप में पकड़ कर बांध दिया। सुबह करीब 630 बजे तीन लोग एक टेंपो में अर्बन एस्टेट फेज 1 में बीकानेर स्वीट्स के पीछे टेंपू में एक गाय की बछिया को डाल कर ले जाने लगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:27 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:27 PM (IST)
गाय चोर समझ तीन लोगों को पकड़ कर बांधा
गाय चोर समझ तीन लोगों को पकड़ कर बांधा

जागरण संवाददाता, लुधियाना : जमालपुर के अर्बन एस्टेट फेज 1 में मंगलवार को उस समय हंगामा हो गया जब इलाका निवासियों ने तीन लोगों को गाय चुराने के आरोप में पकड़ कर बांध दिया। सुबह करीब 6:30 बजे तीन लोग एक टेंपो में अर्बन एस्टेट फेज 1 में बीकानेर स्वीट्स के पीछे टेंपू में एक गाय की बछिया को डाल कर ले जाने लगे। इतने में मोहल्ला निवासी तथा पास की झुग्गियों में रहने वाले लोग इकट्ठे हो गए लोगों ने उन्हें गाय चुराने के आरोप में पकड़ कर बांध लिया तथा पुलिस को सूचित किया।

मौके पर पीसीआर तथा थाना फोकल प्वाइंट से पुलिस ने पहुंचकर तीनों को हिरासत में लेकर थाने ले आए। वहीं गाय उठाने की सूचना मिलने पर भाजपा के पूर्व जिला प्रधान जितेंद्र मित्तल तथा युवा मोर्चा के जितेंद्र गोरयन अपने साथियों के साथ थाना फोकल प्वाइंट पहुंचे। वहां सब इंस्पेक्टर गुरजंट सिंह ने बताया कि पुलिस की जांच में सामने आया है कि यह लोग माछीवाड़ा के गांव काऊंके के रहने वाले हैं और यहां ताजपुर डेरी कांप्लेक्स और विभिन्न गोशाला में पट्ठे देने आते हैं। इनका कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है। आरोपियों ने बताया कि वह पट्ठे देकर वापस जा रहे थे, तो एक आवारा गाय की बछिया सड़क पर कूड़े में खाना ढूंढ़ रही थी। इस पर उन्हें उस पर तरस आ गया और उन्होंने उसे घर ले जाना चाहा क्योंकि उनके घर में और भी मवेशी रखे हुए हैं। वहां इलाका निवासियों ने उन्हें गलत समझ लिया और पकड़ लिया।

थाने पहुंचे भाजपा के पूर्व जिला प्रधान जितेंद्र मित्तल ने कहा कि लोगों को गलतफहमी हो गई थी। और ऐसे मामले को तूल नहीं देना चाहिए। इसलिए वह कोई कार्यवाही नहीं करवाना चाहते। आरोपियों ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए पुलिस को माफीनामा लिखकर दे दिया। गांव काऊके से आए पंचायत मेंबर बूटा सिंह तथा ग्राम वासियों ने पुलिस को आश्वासन दिया। इस पर पुलिस ने कोई कार्रवाई ना करते हुए माफीनामा लिखवा कर उन्हें जाने दिया।

chat bot
आपका साथी