Mission Admission: सितंबर के पहले सप्ताह से लुधियाना के जीएनई कालेज में शुरू होगी काउंसलिंग

Mission Admission कालेज के डीन एकेडमिक डा. अक्षय गिरधर ने बताया कि एससी कोटे वाले छात्रों को पिछली बार की तरह पीटीयू के माध्यम से ही प्रवेश मिलेगा। शेष जानकारी जीएनई की साइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडाटजीएनडीईसीडाटएसीडाटइन से हासिल की जा सकती है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 30 Aug 2021 11:33 AM (IST) Updated:Mon, 30 Aug 2021 11:33 AM (IST)
Mission Admission: सितंबर के पहले सप्ताह से लुधियाना के जीएनई कालेज में शुरू होगी काउंसलिंग
गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कालेज में दाखिलाें की रफ्तार बढ़ी। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Mission Admission: गिल रोड स्थित गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कालेज (GNDEC) को ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए जाना जाता है। कालेज की शुरुआत से ही 70 फीसदी सीटें ग्रामीण स्कूलों के छात्रों के लिए आरक्षित है। कालेज के डीन एकेडमिक डा. अक्षय गिरधर ने जानकारी देते कहा कि पिछले 20 सालों से पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी में ग्रामीण कोटे के लिए एडमिशन होता था और पंजाब सरकार के निर्णय के अनुसार अब 2021 सेशन से रूरल कोटे की काउंसलिंग जीएनई कालेज में ही होगी। इस प्रवेश के लिए सितंबर के पहले सप्ताह से कालेज में ही काउंसलिंग होगी।

यह भी पढ़ें-Krishna Janmashtami 2021: लुधियाना में जन्माष्टमी को लेकर उत्सव जैसा माहाैल, दूधिया रोशनी से जगमगाए मंदिर

ग्रामीण क्षेत्र के छात्र अवसर का पूरा फायदा उठाएं

डा. अक्षय गिरधर ने बताया कि एससी कोटे वाले छात्रों को पिछली बार की तरह पीटीयू के माध्यम से ही प्रवेश मिलेगा। शेष जानकारी जीएनई की साइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडाटजीएनडीईसीडाटएसीडाटइन से हासिल की जा सकती है। कालेज प्रिंसिपल डा. सहजपाल सिंह ने ग्रामीण कोटे के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों में पांच साल तक शिक्षा लेने वाले और साथ साथ ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले छात्र ही इस अवसर का पूरा फायदा उठाने के योग्य होंगे। उन्होंने कहा कि कालेज समय-समय पर विद्यार्थियों को आधुनिक सुविधाएं देने के लिए भी वचनबद्ध रहा है। उन्होंने कहा कि कालेज के विद्यार्थी भी फैक्ल्टी की गाइडेंस में बढ़िया प्रदर्शन करते हुए कालेज का गौरव बढ़ा चुके हैं।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में विंटेज नंबर वाली गाड़ियों के आज से कटेंगे चालान, Fancy Number हटाकर लगाना होगा सीरियल नंबर

दाखिले के साथ ले रहे वैक्सीनेशन की पहली डोज का सर्टिफिकेट

निजी कालेजों की बात करें तो वहां विद्यार्थियों से दाखिले के समय कोविड वैक्सीन की पहली डोज का सर्टिफिकेट लिया जा रहा है। 18 साल से अधिक उम्र वाले जिन विद्यार्थियों के वैक्सीन की एक डोज भी नहीं लगी, उन्हें वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-चुनावी साल में पंजाब सरकार की तैयारी, अगस्त की Pension खातों की बजाए चेक से मिलेगी; जानें याेजना

chat bot
आपका साथी