लुधियाना में स्पेशल कैंप में 774 गर्भवतियों ने लगवाई वैक्सीन, आज इन 18 जगहों पर होगा टीकाकरण

Coronavirus Vaccination in Ludhiana लुधियाना में सेहत विभाग ने वीरवार को जिले में 78 जगह स्पेशल कैंप लगाकर गर्भवती महिलाओं को कोवैक्सीन की डोज लगाई। करीब एक दर्जन से अधिक वैक्सीनेशन सेंटरों पर एक भी महिला टीका लगवाने नहीं पहुंची।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 09:57 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 09:57 AM (IST)
लुधियाना में स्पेशल कैंप में 774 गर्भवतियों ने लगवाई वैक्सीन, आज इन 18 जगहों पर होगा टीकाकरण
लुधियाना में आज 18 जगहों पर को-वैक्सीन लगाई जाएगी।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। कोरोना की दूसरी लहर में बड़ी संख्या में गर्भवती महिलाएं चपेट में आई थीं। कोरोना की तीसरी संभावित लहर से गर्भवती और शिशुओं को स्तनपान करवाने वाली महिलाओं को बचाने के लिए सेहत विभाग ने वीरवार को जिले में 78 जगह स्पेशल कैंप लगाकर कोवैक्सीन की डोज लगाई। एक दिन के इन कैंपों में 774 गर्भवती और शिशुओं को स्तनपान करवाने वाली 651 महिलाओं ने को-वैक्सीन की पहली डोज लगाई। हालांकि सेहत विभाग का लक्ष्य दो हजार महिलाओं को वैक्सीन की डोज लगाने का लक्ष्य था। वीरवार को करीब एक दर्जन से अधिक वैक्सीनेशन सेंटरों पर एक भी महिला टीका लगवाने नहीं पहुंची।

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. पुनीत जुनेजा का कहना है कि पहली बार स्पेशल कैंप लगाए गए हैं। इनका ज्यादा प्रचार नहीं हो पाया था। फिर भी पहले दिन इतनी संख्या में महिलाओं का आना अच्छा संकेत है। सिविल सर्जन डा. किरण आहलुवालिया का कहना है कि अगर तीसरी लहर आती है तो वैक्सीनेशन की वजह से गर्भवती और प्रसव के बाद कोरोना के कारण महिलाओं में कोरोना के खतरे को कम किया जा सकता है। वैक्सीन लगवाने से महिलाएं कोरोना के गंभीर खतरों से बच जाएंगी। इसलिए वैक्सीन जरूर लगवाएं।

आज 18 जगह लगेगी कोवैक्सीन की डोज

जिले में शुक्रवार को 18 जगह 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोवैक्सीन की डोज लगाई जाएगी। गुरुद्वारा टहल दास सलेम टाबरी, नेवा फैक्ट्री गांव हुसैनपुरा, यूपीएचसी सब्जी  मंडी, सुभाष नगर, सीएस कांपलेक्स, माडल टाउन, जवददी, एचडब्ल्यूसी वलीपुर कलां, गालिब कलां, भैणी अरियां, लेहन मेघ ङ्क्षसह, तलवाड़ा, पीएचसी सवददी कलां, हंबड़ा, बाबा मुकंद ङ्क्षसह स्कूल डाबा, गुरु नानक देव पालीटेक्निक कालेज, किड्स स्कूल लोहारा, इएसआइ माडल अस्पताल में वैक्सीन लगाई जाएगी।

कोरोना के पांच व ब्लैक फंग्स का एक नया केस

लुधियाना : जिले में वीरवार को कोरोना के पांच नए पाजिटिव केस सामने आए हैं। एक केस ब्लैक फंग्स का भी मिला है। कोरोना से स्वस्थ हो चुके मरीजों की स्वस्थ दर 97.54 फीसद है। राहत की बात है कि अब जिले में एक भी संक्रमित वेंटीलेटर पर नहीं है।

chat bot
आपका साथी