सात माह से आइसोलेशन वार्ड में कोरोना मरीजों की सेवा में जुटीं डॉ. अमनप्रीत कौर

कोरोना वायरस के खात्मे के लिए स्वस्थ विभाग के कर्मचारी दिनरात डटे हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 06:40 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 06:40 AM (IST)
सात माह से आइसोलेशन वार्ड में कोरोना मरीजों की सेवा में जुटीं डॉ. अमनप्रीत कौर
सात माह से आइसोलेशन वार्ड में कोरोना मरीजों की सेवा में जुटीं डॉ. अमनप्रीत कौर

अशवनी पाहवा, लुधियाना : कोरोना वायरस के खात्मे के लिए स्वस्थ विभाग के कर्मचारी दिनरात डटे हुए हैं। ऐसी ही एक विजेता डॉक्टर लुधियाना के सिविल अस्पताल में पिछले सात महीने से बिना किसी डर व भेदभाव के कोरोना के मरीजो की सेवा में जुटी हुई है।

दुगरी के इलाके जवद्दी स्थित कैनाल एवेनुए की रहने वाली डॉ. अमनप्रीत कौर बैंस ने बताया कि वह पिछले तीन सालों से सिविल अस्पताल में बतौर मेडिसन स्पेशलिस्ट के तैनात है। उनके पति भी सिविल अस्पताल में डॉक्टर है। वह पिछले सात महीनों से अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रहकर कोरोना मरीजो की देखरेख कर रही है। वह रोजाना आइसोलेशन वार्ड में जाने से पहले अपने आपको अच्छे से पीपीई किट से कवर करके ही जाती है और वार्ड में से आने के बाद अच्छे से सैनिटाइज करती है।

डॉ. बैंस ने बताया कि शुरूआती दिनों में उन्हें परिवारिक सदस्यों को लेकर भय सा लगता था, लेकिन सबके सहयोग से वह निरंतर मरीजो की सेवा में जुटी रही। उन्होंने लोगो से अपील की कि कोरोना वायरस से डरे नही, बल्कि इसका सही ढंग से व हौंसले के साथ सामना करना चाहिए। इस वायरस के लक्षण होने पर यदि समय पर इलाज करवाया जाए तो मरीज की जान बच सकती है। इसलिए किसी भी तरह का लक्षण दिखे तो तुरंत डॉक्टर से जांच करवानी चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील की कि कोरोना वायरस से डरने की जरूरत नहीं है, बल्कि हम सबको इसका डटकर मुकाबला करना चाहिए। अगर किसी को खांसी, बुखार या गले में दर्द हो तो तुरन्त नजदीकी डॉक्टर से जांच करवाये। वही समय समय पर हाथ धोते रहे और मास्क का सही ढंग से प्रयोग करे।

chat bot
आपका साथी