CoronaVirus Vaccination In Ludhiana: खत्म हुआ इंतजार, लुधियाना पहुंची कोरोना वैक्सीन

CoronaVirus Vaccination In Ludhiana चंडीगढ़ से पुलिस सुरक्षा के बीच वैक्सीन वैन सिविल सर्जन कार्यालय पहुंची और वैक्सीन को विशेष तौर पर तैयार किए गए सेंटर में रख दिया है। अब इसे जिले के अलग-अलग सेंटर पर भेजा जाएगा।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 04:21 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 04:21 PM (IST)
CoronaVirus Vaccination In Ludhiana: खत्म हुआ इंतजार, लुधियाना पहुंची कोरोना वैक्सीन
आखिरकार लंबे इंतजार के बाद लुधियाना में कोविड वैक्सीन वीरवार को दोपहर बाद पहुंच गई।

लुधियाना, जेएनएन। आखिरकार लंबे इंतजार के बाद लुधियाना में कोविड वैक्सीन वीरवार को दोपहर बाद पहुंच गई। चंडीगढ़ से पुलिस सुरक्षा के बीच वैक्सीन वैन सिविल सर्जन कार्यालय पहुंची और उन्हें विशेष तौर पर तैयार किए गए सेंटर में रख दिया है।

अब इसे जिले के अलग-अलग सेंटर पर भेजा जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार चार बाक्स में 9,000-9,000 वैक्सीन पहुंची है। जिसमें सिर्फ सिंगल डोज शामिल हैं। बताया जाता है कि वैक्सीन की सील खोलने के बाद उसे चार घंटे में उपयोग करना होगा। इसे 2.9 डिग्री तापमान में रखा गया है।

अब तक 31 हजार से अधिक हेल्थ केयर वर्करों का कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए पंजीकरण हो चुका है। एडीसी (डी) संदीप कुमार ने बताया कि 16 जनवरी से शुरू होने वाले वैक्सीनेशन के पहले चरण में जिले में करीब 33 हजार हेल्थ केयर वर्करों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

वैक्सीनेशन के लिए  46 सेशन साइट्स का चयन

लुधियाना में वैक्सीनेशन के लिए  46 सेशन साइट्स का चयन किया गया है जिसमें से 26 सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों और 20 निजी अस्पतालों में होंगी। एक सेशन साइट पर वैक्सीनेशन के लिए कई टीमें हो सकती हैं। पहले जिले में 112 टीमें बनाई गई थीं जिनकी संख्या बुधवार को बढ़ाकर 224 कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी