Ludhiana Coronavirus Vaccination: लुधियाना में वैक्सीन का संकट, कई सेंटराें से निराश लौटे लोग

Ludhiana Coronavirus Vaccination सोमवार को जिले में 171 वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए। इपमें 39 हजार 927 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जिले में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 24 लाख के पार हो गया है लेकिन कई जगह लाेग परेशान रहे।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 08:51 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 08:51 AM (IST)
Ludhiana Coronavirus Vaccination: लुधियाना में वैक्सीन का संकट, कई सेंटराें से निराश लौटे लोग
जिले में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 24 लाख के पार हो गया है। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवददाता, लुधियाना। Ludhiana Coronavirus Vaccination: सोमवार को जिले में 171 वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए। इपमें 39 हजार 927 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जिले में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 24 लाख के पार हो गया है। शहर में बनाए गए 15 सेंटरों पर सुबह 11 बजे ही वैक्सीन खत्म हो गई। करीब 18 सेंटरों पर 12 से 12.30 के बाद वैक्सीन खत्म हो गई। कई जगह लोग वैक्सीन के लिए बहस करते रहे। लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा।

घुमारमंडी स्थित माई नंद कौर गुरुद्वारा धर्मशाला, भारत नगर चौक स्थित निरंकारी भवन, आरसी ताजपुर डिस्पेंसरी, दया राम स्कूल, न्यू पुनीत नगर, मोती नगर कम्यूनिटी हाल, ट्रांसपोर्ट नगर, सीएचसी पक्खोवाल, एसजीडी ग्राम, स्कूल ढंडारी कलां, सनातन मंदिर न्यू माडल टाउन में सुबह 11 बजे के बाद पहुंचे लोगों को वैक्सीन खत्म होने की बात कहकर लौटा दिया गया। पंजाब में काेराेना का खतरा कम हाेने के बाद वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज हाे गई है। हालांकि कई स्थानाें पर वैक्सीन की कमी से लाेग परेशान हाे रहे हैं। 

यह भी पढ़ें-Honey Trap: पाकिस्तानी युवती ने Facebook पर लुधियाना के युवक को फंसाया, WhatsApp से मंगवाई देश की खुफिया जानकारी

सेंटराें पर 200 से 250 के बीच वैक्सीन की डोज करवाई गई थी उपलब्ध

इन सेंटरों पर 200 से 250 के बीच वैक्सीन की डोज उपलब्ध करवाई गई थी। इसी तरह डिस्पेंसरी हैबोवाल कलां, यूसीएचसी जवददी, यूपीएचसी सनेत में भी दोपहर एक बजे वैक्सीन खत्म हो गई। इन सेंटरों को 300 से 350 के बीच वैक्सीन की डोज दी गई थी। वैक्सीनेशन के नोडल अफसर डा. पुनीत जुनेजा ने कहा कि रविवार शाम को कोविशील्ड की 30 हजार डोज और कोवैक्सीन की 10 हजार डोज मिली थी। कुछ वैक्सीन सेंटरों पर अधिक भीड़ पहुंच गई। कुछ जगह लोगों को वापस जाना पड़ा है।

यह भी पढ़ें-Punjab Vidhan Sabha Chunav: लुधियाना में शिअद ने दिग्गजों पर खेला दांव, तीन नए चेहरों पर जताया भरोसा

chat bot
आपका साथी