माछीवाड़ा के लोगों ने कोरोना का किया डट कर मुकाबला

कोरोना महामारी का माछीवाड़ा इलाके के लोगों ने डट कर मुकाबला किया और सेहत विभाग व प्रशासन ने भी लोगों को इस बीमारी से बचाने के लिए पूरी तनदेही से ड्यूटी निभाई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 04:34 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 04:34 PM (IST)
माछीवाड़ा के लोगों ने कोरोना का किया डट कर मुकाबला
माछीवाड़ा के लोगों ने कोरोना का किया डट कर मुकाबला

जेएनएन, श्री माछीवाड़ा साहिब : कोरोना महामारी का माछीवाड़ा इलाके के लोगों ने डट कर मुकाबला किया और सेहत विभाग व प्रशासन ने भी लोगों को इस बीमारी से बचाने के लिए पूरी तनदेही से ड्यूटी निभाई है।

एसएमओ डॉ. जसप्रीत कौर ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान सेहत विभाग की टीमों द्वारा माछीवाड़ा ब्लॉक में कुल 10,000 लोगों के टैस्ट लिए गए जिन में से 214 मरीज पॉजिटिव पाए गए। इस महामारी दौरान माछीवाड़ा इलाके के आठ लोगों की कोरोना से जान गई जबकि अब तक 204 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं।

माछीवाड़ा इलाके में 25 सितंबर को कोरोना का कोई भी एक्टिव केस नहीं था परंतु आज 26 सितंबर को शहर में कोरोना के दो नए मामले सामने आए। यह मरीज होम क्वारंटाइन हैं। कोरोना महामारी का 90 प्रतिशत मरीज इस बीमारी का मुकाबला कर बिल्कुल तंदरुस्त हो चुके हैं जो कि एक अच्छी खबर है परंतु मौत दर माछीवाड़ा इलाके में चार प्रतिशत तक पहुंच चुकी है, जो कि चिता का विषय है।

एसएमओ डॉ. जसप्रीत कौर ने बताया कि कोरोना महामारी का दौर अभी खत्म नहीं हुआ है। लोगों को अभी भी सख्ती के साथ नियमों का पालन करना चाहिए। हमें अभी भीड़ वाले स्थानों पर जाने से गुरेज करना चाहिए और यदि घर में किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं तो तुरंत उसका टेस्ट करवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन 200 से अधिक कोरोना टैस्ट किए जा रहे हैं जो कि बिल्कुल मुफ्त हैं। इसलिए लोग सहयोग दें तो ही इस बीमारी पर काबू पाया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी