Coronavirus News: लुधियाना में कोरोना का रिकवरी रेट बढ़ा, डीसी ने लाेगाें से की टेस्ट करवाने की अपील

Coronavirus Newsशहर में काेराेना के कम हाे रहे मामलाें पर जिला प्रशासन अाैर सेहत विभाग ने भी राहत की सांस ली है। पहले जहां राेजाना चार साै से पांच साै मामले अा रहे थे वहीं अब यह संख्या घटकर 200 के अासपास ही रह गई है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 09:13 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 09:13 AM (IST)
Coronavirus News: लुधियाना में कोरोना का रिकवरी रेट बढ़ा, डीसी ने लाेगाें से की टेस्ट करवाने की अपील
डीसी वरिंदर शर्मा ने लाेगाें से ज्यादा से ज्यादा टेस्ट कराने की अपील की है। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। Coronavirus News: शहर में काेराेना के कम हाे रहे मामलाें पर जिला प्रशासन अाैर सेहत विभाग ने भी राहत की सांस ली है। पहले जहां राेजाना चार साै से पांच साै मामले अा रहे थे वहीं अब यह संख्या घटकर 200 के अासपास ही रह गई है।

इस संबंध में डीसी वरिंदर शर्मा ने कहा कि समय पर जांच और इलाज की वजह से रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है। अब जांच को लेकर धीरे-धीरे जागरूकता आ रही है। लोग अब टेस्ट करवाने लगे हैं लेकिन अभी भी बहुत से लोग कोरोना के लक्षणों को छिपा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो सकते हैं। लोगों को लक्षण महसूस हों तो तुरंत टेस्ट करवाएं। उन्होंने कहा कि लक्षणों को पता लगने व जांच के बीच का समय बेहद महत्वपूर्ण समय होता है, लेकिन जब लक्षण होने के बाद भी लोग जांच नहीं करवाते तो गंभीर स्थिति हो जाती है। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में अधिक से अधिक सैंपलिंग व टेस्टिंग से जीत दर्ज कर सकते हैं। 

डेंगू से भी बचने की अपील की

डीसी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि उन्हें कोरोना के साथ ही डेंगू से भी बचना है। शुक्रवार को ड्राडे घोषित किया गया है। इस दिन घरों के सभी वेस्ट प्रोडक्ट चेक करें कि कहीं पानी तो नहीं जमा है। अगर है तो तुरंत उसको खाली कर दें।

इस दौरान लोगाें द्वारा भेजे गए सवालों के क्रम में एक व्यक्ति ने जानकारी दी कि ट्रांसपोर्ट नगर में कई कंडम ट्रक खड़े है, जिसमें डेंगू का लारवा पनप सकता है। डीसी ने इसे चेक करवाने का आश्वासन दिया। हाईवे पर बनी ड्रेन में पानी जमा होने का संज्ञान लेते हुए डीसी ने कांट्रैक्टर कंपनी सोमा को इस संबधी आदेश देने की बात भी कही। 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी