कोरोना पाजिटिव मरीज ने सिविल अस्पताल के स्टाक रूम में लगाया फंदा

सिविल अस्पताल में मंगलवार शाम इमरजेंसी वार्ड में बने स्टाक रूम में एक कोरोना संक्रमित मरीज ने पंखे के साथ तार बांधकर खुदकुशी कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 07:44 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 07:44 AM (IST)
कोरोना पाजिटिव मरीज ने सिविल अस्पताल के स्टाक रूम में लगाया फंदा
कोरोना पाजिटिव मरीज ने सिविल अस्पताल के स्टाक रूम में लगाया फंदा

संसू, लुधियाना : सिविल अस्पताल में मंगलवार शाम इमरजेंसी वार्ड में बने स्टाक रूम में एक कोरोना संक्रमित मरीज ने पंखे के साथ तार बांधकर खुदकुशी कर ली। हादसे का पता तब चला, जब देर शाम अस्पताल का स्टाफ रूम में दाखिल हुआ। उसने तुरंत तैनात डाक्टर को मामले की सूचना दी। इसके बाद सूचना मिलने पर थाना दो की पुलिस व एसीपी सेंट्रल वरियाम सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने शव को कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया और मामले की जांच शुरू की। मृतक की पहचान शिमलापुरी निवासी 35 वर्षीय सतपाल सिंह के रूप में हुई।

युवक के परिजनों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से पेट में दर्द रहने के कारण उसे माडल टाउन के कृष्णा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जांच में कोविड पाजिटिव पाए जाने पर उसे पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया, जहां से सोमवार शाम को उसे सिविल अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। मंगलवार की शाम को उसने फंदा लगा लिया। घटना के बाद सीएमओ डा. अमरजीत कौर और एसडीएम मल्ली ने अस्पताल का जायजा लिया।

दोपहर को पत्नी से की सुसाइड करने के लिए मांगे पैसे

अस्पताल में मृतक के परिजनों ने बताया कि मंगलवार दोपहर उसकी पत्नी घर पर खाना लेने के लिए जाने लगी तो व्यक्ति ने अपनी पत्नी से 100 रुपये की मांग करते हुए कहा कि मुझे पैसे दे दो मुझे खुदकुशी करनी है। जब देर शाम उन्हें पता चला तो उनके होश उड़ गये, उन्हें क्या पता था कि सतपाल सच मे खुदकुशी कर लेगा।

स्वजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप

सतपाल के रिश्तेदार कैप्टन सिंह ने अस्पताल प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि घटना के करीब डेढ़ घंटे बाद तक किसी भी अधिकारी ने कुछ नही बताया। देर शाम मीडिया कर्मियों से उन्हें मामले की पूरी जानकारी मिली। कैप्टन सिंह ने आरोप लगाए कि अस्पताल में मरीज की सही ढंग से देखरेख नही होती। इसकी उदाहरण इसी से मिलती है कि स्टाक रूम में मरीज ने फंदा लगा लिया और साथ मे लगते डाक्टर रूम में किसी को कुछ नहीं पता चला।

:::::::

हमें जैसे ही मामले की सूचना मिली थी, तभी पुलिस की टीम को अस्पताल में भेज दिया गया। फिलहाल शव को कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वरियाम सिंह, एसीपी सेंट्रल

chat bot
आपका साथी