गर्म पानी और काढ़े के सेवन से दी कोरोना को मात

कोरोना संक्रमण से दुनियाभर के देश जूझ रहे हैं। हालांकि आत्मविश्वास को मजबूत कर कोरोना से लड़ रहे लोग जीत हासिल कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 09:44 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 09:44 PM (IST)
गर्म पानी और काढ़े के सेवन से दी कोरोना को मात
गर्म पानी और काढ़े के सेवन से दी कोरोना को मात

अशवनी पाहवा, लुधियाना : कोरोना संक्रमण से दुनियाभर के देश जूझ रहे हैं। हालांकि आत्मविश्वास को मजबूत कर कोरोना से लड़ रहे लोग जीत हासिल कर रहे हैं। ऐसे ही लुधियाना के एक दंपती को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में लिया, लेकिन उन्होंने आत्म विश्वास को मजबूत किया और 14 दिनों तक घर में एकांतवास में रहकर कर कोरोना को मात दी और उसके बाद अपनी ड्यूटी संभाल ली।

पीडब्ल्यूडी डिपार्टमेंट के एसडीओ जसनूरपाल सिंह ने बताया कि वे और उनकी पत्नी एडवोकेट रिचा नागपाल 16 अप्रैल को इस वायरस की चपेट में आने से संक्रमित हो गए थे। उन्होंने बताया कि उनके परिवार में उनकी पत्नी व बुजुर्ग माता हैं। कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद पति-पत्नी ने अपने आपको घर पर अलग कमरे में एकांतवास किया।

एडवोकेट रिचा नागपाल ने बताया कि कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके मन में डर सा बैठ गया था, उन्हें डर था कि कहीं उन दोनों की वजह से उनकी बुजुर्ग माता इस वायरस की चपेट में ना आ जाए। इसके चलते वह घर के अंदर कमरे में रहते वहीं पिछले गेट की तरफ बने लान में बैठकर खाना खाते।

उन्होंने बताया कि एकांतवास के दौरान वह दोनों घर पर रहकर योगा करते, मेडिटेशन करते तथा भगवान से प्रार्थना करते हैं कि जल्द से जल्द यह महामारी खत्म हो जाए ताकि लोग अपने घरों से निकल सके। वह रोजाना हरी सब्जियां खाते व गर्म पानी और काढ़े का सेवन करते। उन्होंने कहा कि आत्म विश्वास को मजबूत करना जरूरी है।

chat bot
आपका साथी