Ludhiana Covid Cases Update: शहर में फिर बढ़ा कोरोना संक्रमण, 84 दिन बाद 24 घंटे में 9 मरीज मिले

Ludhiana Covid Cases Update जिले में रविवार को 9 लोग कोरोना पाजिटिव मिले। 12 सितंबर के बाद यह पहली बार है जब 24 घंटे के दौरान इतने मरीज संक्रमित पाए गए हैं। 12 सितंबर को भी 9 मरीज मिले थे।

Vipin KumarPublish:Mon, 06 Dec 2021 08:24 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:16 AM (IST)
Ludhiana Covid Cases Update: शहर में फिर बढ़ा कोरोना संक्रमण, 84 दिन बाद 24 घंटे में 9 मरीज मिले
Ludhiana Covid Cases Update: शहर में फिर बढ़ा कोरोना संक्रमण, 84 दिन बाद 24 घंटे में 9 मरीज मिले

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Ludhiana Covid Cases Update: कोरोना संक्रमण को लेकर लोग अब लापरवाह हो रहे हैं। हालात ये हैं कि लोग न तो मास्क पहन रहे हैं और न ही शारीरिक दूरी का ध्यान रख रहे हैं। रविवार सुबह शहर के चौड़ा बाजार, फील्डगंज सहित अन्य बाजारों में भारी भीड़ उमड़ी। ज्यादातर लोगों ने मास्क नहीं पहने हुए थे। ऐसे में कोरोना का खतरा भी बढ़ रहा है।

जिले में रविवार को 9 लोग कोरोना पाजिटिव मिले। 12 सितंबर के बाद यह पहली बार है, जब 24 घंटे के दौरान इतने मरीज संक्रमित पाए गए हैं। 12 सितंबर को भी नौ मरीज मिले थे, जिसके बाद से इसका आंकड़ा आठ से कम ही रहा। अब स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि वह लोगों से बार-बार अपील कर रहे हैं कि घर से बाहर निकलते समय मास्क जरूर लगाएं। इसके अलावा अन्य हिदायतों का भी पालन करें। हालांकि रविवार काे शहर के चाैडा बाजार सहित कई बाजाराें में भीड़ उमड़ी रही।

पिछले साल भी दिसंबर में बढ़ने शुरू हुए थे केस

दिसंबर में एकाएक कोरोना के मामले बढ़ते ही सेहत विभाग अलर्ट हो गया है, क्योंकि पिछले साल भी दिसंबर से ही कोरोना के मामले बढ़ने शुरू हुए थे। जिले के सिविल सर्जन डा. एसपी सिंह ने कहा कि यह देखने को मिल रहा है कि लोग अब लापरवाह हो रहे हैं। ये लापरवाही ठीक नहीं। शहर के बाजारों में लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है।

अलग-अलग इलाकों के रहने वाले हैं सभी मरीज

डिस्टिक्ट एपिडिमोलाजिस्ट डा. साहिल वर्मा ने कहा कि रविवार जिन लोगों की कोविड रिपोर्ट पाजिटिव आई है, वे अलग-अलग इलाकों के रहने वाले हैं। इनमें से न तो किसी की इंटरनेशनल ट्रैवल हिस्ट्री है और न ही कोई स्टूडेंट है। सभी मरीजों की कांटैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। सर्दियों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।