पंच-सरपंच रोकेंगे गांवों में कोरोना की डगर

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण पैर पसार रहा है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने मंगलवार को ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए प्रोजेक्ट का वर्चुअली उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने गांवों के पंच-सरपंचों को ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना की डगर रोकने की जिम्मेदारी सौंपी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 08:56 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 08:56 PM (IST)
पंच-सरपंच रोकेंगे गांवों में कोरोना की डगर
पंच-सरपंच रोकेंगे गांवों में कोरोना की डगर

जागरण संवाददाता, लुधियाना : ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण पैर पसार रहा है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने मंगलवार को ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए प्रोजेक्ट का वर्चुअली उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने गांवों के पंच-सरपंचों को ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना की डगर रोकने की जिम्मेदारी सौंपी। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद डीसी वरिदर शर्मा, पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल के साथ ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे पर निकले। उन्होंने ग्रामीणों को कोरोना के बारे में जागरूक किया। डीसी व सीपी ने पंच व सरपंचों के साथ बातचीत की और उन्हें कहा कि गांव में लगातार नजर बनाए रखें। किसी में भी लक्षण दिखे तो तुरंत उनका टेस्ट करवाएं। पाजिटिव आने वालों को एकांतवास में रहने के लिए प्रेरित करें। इसके लिए वह गांव के युवाओं की मदद लें। यही नहीं बाहर से आने वालों को बिना कोविड नेगेटिव रिपोर्ट के अलग रखें। डीसी ने उन्हें कहा कि गांवों को इस महामारी से बचाने का एकमात्र तरीका है कि अधिक से अधिक टेस्ट करवाएं।

डीसी वरिदर शर्मा ने बताया कि उन्होंने सीपी के साथ मलकपुर गांव का दौरा किया। वहां कुछ पंचों व सरपंचों के साथ बात की। डीसी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना को रोकने की जिम्मेदारी पंच व सरपंचों को दी गई है। डीसी ने बताया कि दस-दस गांवों के पंच-सरपंचों का वट्सएप ग्रुप बनाया जाएगा। इसमें प्रशासनिक अधिकारियों को शामिल किया जाएगा। ग्रुप में सूचनाएं दी जाएंगी और अधिकारी तुरंत उनपर एक्शन लेंगे। उन्होंने सरपंचों को कहा कि वह लोगों को वैक्सीनेशन के लिए भी प्रेरित करें। इसके अलावा लक्षण दिखाई देने पर उन्हें अच्छे डाक्टर से इलाज करवाने के लिए प्रेरित करें।

chat bot
आपका साथी