लुधियाना में साइकिल पार्ट्स फैक्ट्री में सेंध लगाकर लाखों का काॅपर व निक्कल चोरी, CCTV में वारदात कैद

फोकल प्वाइंट के फेस-8 स्थित साइकिल पार्ट्स फैक्ट्री की दीवार में सेंध लगा घुसे चोर अंदर से लाखों रुपये कीमत का निक्कल और काॅपर चोरी करके ले गए। घटना का पता तब चला जब अगली सुबह फैक्ट्री की लेबर काम करने के लिए वहां पहुंची।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 01:03 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 01:03 PM (IST)
लुधियाना में साइकिल पार्ट्स फैक्ट्री में सेंध लगाकर लाखों का काॅपर व निक्कल चोरी, CCTV में वारदात कैद
साइकिल पार्ट्स फैक्ट्री की दीवार में सेंध लगा घुसे चोर। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। फोकल प्वाइंट के फेस-8 स्थित साइकिल पार्ट्स फैक्ट्री की दीवार में सेंध लगा घुसे चोर अंदर से लाखों रुपये कीमत का निक्कल और काॅपर चोरी करके ले गए। घटना का पता तब चला जब अगली सुबह फैक्ट्री की लेबर काम करने के लिए वहां पहुंची। सूचना मिलते ही थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर वहां का जायजा लिया। इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों से दो चोरों की फुटेज भी मिल गई।

पुलिस ने फुटेज कब्जे में लेकर अज्ञात लोगों पर केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। एएसआई राम सरूप ने बताया कि उक्त केस हरचरण नगर निवासी दलजीत सिंह की शिकायत पर दर्ज किया गया। अपने बयान में उसने बताया कि फोकल प्वाइंट के फेस-8 में उनकी दलजीत इंटरप्राइजेस के नाम से साइकिल की पार्ट्स फैक्ट्री है। 3 दिसंबर की रात वह फैक्ट्री बंद करके अपने घर चला गया। अगली सुबह आकर देखा तो फैक्ट्री के पीछे वाली दीवार में सेंध लगी हुई थी। अंदर जाकर चेक किया तो वहां से 36 बास्केट (216 किलो) निकल तथा 60 किलो कापर चोरी हो चुका था।

चोरी हुए सामान की कीमत करीब 4.15 लाख रुपये है। दलजीत सिंह ने कहा कि उनके पीछे वाली फैक्ट्री बैंक ने सील कर रखी है। जिसके चलते वो बंद पड़ी है। उसी फैक्ट्री में घुसे चोरों ने पहले उसकी 9 इंच की दीवार तोड़ी। उसके बाद उनकी फैक्ट्री की 9 इंच दीवार को तोड़ने के बाद अंदर दाखिल हो गए। सीसीटीवी फुटेज में दिखा कि तड़के 3.28 बजे घुसे दो चोर केवल 7 मिनट में वारदात करने के बाद 3.35 बजे उसी रास्ते से बाहर चले गए। चोरों ने निकल के 9 खाली बास्केट पीछे वाली फैक्ट्री में फेंक दिए थे। जिसे बाद में बरामद कर लिया गया।

यह भी पढ़ें-Kidnapping In Ludhiana: शहर में संदिग्ध परिस्थितियों में नाबालिग व 2 युवतियों समेत 4 लापता

chat bot
आपका साथी