सलमान खान की फिल्‍म 'भारत' विवादों में घ्‍ािरी, कलाकारों को दिए चेक बाउंस

सलमान खान की फिल्‍म की शूटिंग में भाग लेने वाले ग्रामीणों को दिया गया चेक बाउंस हो गया। इससे फिल्‍म को लेकर विवाद पैदा हाे गया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 10:18 AM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 05:01 PM (IST)
सलमान खान की फिल्‍म 'भारत' विवादों में घ्‍ािरी, कलाकारों को दिए चेक बाउंस
सलमान खान की फिल्‍म 'भारत' विवादों में घ्‍ािरी, कलाकारों को दिए चेक बाउंस

लुधियाना, [दिलबाग दानिश/रामकृष्ण]। बॉलीवुड स्‍टार सलमान खान की 200 करोड़ रुपये के बजट वाली फिल्‍म रिलीज से पहले ही विवादों में आ गई है। निर्देशक अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित फिल्म 'भारत'  अजीब विवाद में घिर गई है। फिल्म की शूटिंग के लिए बुलाए गए लोगो को उनका मेहनताना नहीं दिया गया। उन्हें साढ़े तीन सौ रुपये दिहाड़ी पर गांव बल्लोवाल लाया गया था। कुछ को तो कैश पेमेंट की गई, मगर कुछ लोगों को चेक दिया गया। जब लोग चेक कैश करवाने बैंक गए तो पता चला कि इसमें तो पैसे ही नहीं हैं, जिससे उनमें रोष व्याप्त हो गया। लोगों ने कल से शूटिंग पर जाने से मना कर दिया है।

दिए गए चेक बाउंस होने से फिल्म भारत में भारत-पाक के नागरिकों का रोल करने वाले लोग हुए नाराज

टिब्बा रोड निवासी पीडि़ता बलदीप सिंह, सुमन, अंजू मनजीत, महिंदर कौर, सीता रानी, मनदीप कौर आदि का कहना है कि जॉन, कर्ण और मदन लाल उन्हें फिल्म की शूटिंग के लिए लाए थे। उन्हें दो दिन का मेहनताना नहीं दिया गया था। हालांकि दो दिन बाद कुछ लोगों को पैसे दे दिए गए थे, लेकिन कुछ लोगों के मेहनताने का चेक तीस हजार रुपये उन्हें एक व्यक्ति के नाम पर दिया गया था। जब वह पैसे कैश करवाने के लिए बैंक गए तो पता चला कि इस अकाउंट में पैसे ही नहीं हैं। बताया जा रहा है कि चेक प्रोडक्शन हाउस का नहीं बल्कि कू मुहैया करवाने वाले किसी ठेकेदार का है।

लोगों का कहना है कि उन्हें यह कहकर लाया गया था कि वहां बड़े कलाकारों से मिलाया जाएगा और पैसे भी मिलेंगे, लेकिन उन्हें न तो कलाकारों से मिलाया गया और पैसे भी पूरे नहीं मिले। कुछ ने तो शूटिंग पर जाने से भी मना कर दिया है। कुछेक पुलिस से शिकायत करने की बात कह रहे हैं। उक्त लोगों के अनुसार उन्हें भारत और पाकिस्तान का नागरिक बनाकर रोल करवाया गया था। सीन में वह लोग बंटवारे के बाद लोगों के मिलने के सीन की शूटिंग कर रहे थे।

फिल्‍म की शूटिंग के दौरान कलाकार।

कलाकार बोले, नहीं जाएंगे शूटिंग पर, पुलिस को शिकायत भी देंगे

लोगों का कहना है कि उन्हें यह कहकर लाया गया था कि वहां बड़े कलाकारों से मिलाया जाएगा और पैसे भी मिलेंगे। लेकिन, उन्हें न तो कलाकारों से मिलाया गया, न ही पैसे पूरे मिले। कुछ ने तो शूटिंग पर जाने से भी मना कर दिया है। कुछ पुलिस से शिकायत करने की बात कह रहे हैं। कलाकारों के अनुसार उन्हें भारत और पाकिस्तान का नागरिक बनाकर रोल करवाए गए। सीन में वे लोग बंटवारे के बाद लोगों के मिलने की शूटिंग कर रहे थे।

चार दिन से चल रही है फिल्म की शूटिंग

बता दें कि लुधियाना के गांव बल्लोवाल में पिछले चार दिन से सलमान खान-कट्रीना की फिल्म भारत की शूटिंग हो रही है। यहां फिल्म के लिए बाघा-अटारी बॉर्डर का सेट तैयार किया गया है। भारत और पाकिस्तान की वेशभूषा में सैकड़ों कलाकार फिल्म का हिस्सा बने हुए हैं।

chat bot
आपका साथी