CM चरणजीत चन्नी के बरनाला दाैरे से पहले हंगामा, पेट्रोल की बोतल लेकर टंकी पर चढ़ा कांट्रैक्ट टीचर

पंजाब के सीएम चन्नी के बरनाला दाैरे से पहले जमकर हंगामा हुआ। समाराेह वाली जगह के नजदीक बनी पानी की टंकी पर कांट्रैक्ट यूनियन का एक टीचर पेट्रोल की बोतल लेकर टंकी पर चढ़ गया जिसके चलते पुलिस और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 01:06 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 04:05 PM (IST)
CM चरणजीत चन्नी के बरनाला दाैरे से पहले हंगामा, पेट्रोल की बोतल लेकर टंकी पर चढ़ा कांट्रैक्ट टीचर
बरनाला में सीएम के दाैरे से पहले हंगामा। (जागरण)

दर्शन तनेजा, संवाद सहयोगी तपा (बरनाला)। पंजाब में अगले साल हाेने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कर्मचारी संगठनाें ने सरकार का विराेध तेज कर दिया है। बरनाला जिले के तपा में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के आने से पहले ही अपनी मांगें पूरी नहीं होने के रोष में पेट्रोल की बोतलें हाथ में लेकर पानी की टंकी पर कांट्रैक्ट टीचर चढ़ गए। जानकारी के मुताबिक बरनाला जिले के तपा में शनिवार काे मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के आगमन को लेकर प्रशासन ने पुख्ता प्रबंध किए थे।

वहीं समाराेह वाली जगह के नजदीक बनी पानी की टंकी पर कांट्रैक्ट यूनियन का एक टीचर पेट्रोल की बोतल लेकर टंकी पर चढ़ गया, जिसके चलते पुलिस और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। इसके बाद बाकी साथियों ने टंकी के नीचे ही गेट के आगे धरना लगा दिया। प्रशासन टीचर को टंकी से उतारने के लिए यूनियन के नेताओं को विनती करता दिखा।

बरनाला के तपा में पानी की टंकी पर चढ़ा अध्यापक। (जागरण)

यह भी पढ़ें-Punjab Assembly Election 2022: सीएम चन्नी की सादगी के सभी मुरीद, माेगा के गुरुद्वारे में 5 साल बाद बिताई रात; जमीन पर गद्दा बिछाकर सोए

5 साल से सरकार कर रही मांगाें की अनदेखी

इस मौके पर जानकारी देते हुए कांट्रैक्ट टीचर यूनियन के पंजाब कमेटी के सदस्य करमजीत सिंह ने बताया कि 2016 से पंजाब सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही थी और अब मुख्यमंत्री चन्नी द्वारा उन को पक्का करने का जो वादा किया था उसको अमल में नहीं लाया गया। इसके बाद अध्यापकाें ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। अध्यापक यूनियन ने ऐलान किया कि जहां-जहां मुख्यमंत्री चन्नी जाएंगे वह इसी तरह विरोध करते रहेंगे। उन्होंने बताया कि आज टंकी पर सुखचैन सिंह जिला मानसा का अध्यापक पेट्रोल की बोतल लेकर चढ़ा है और उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं की जाएंगी संघर्ष जारी रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें-मुक्तसर में ठेका संघर्ष माेर्चा के घेराव पर भड़के डिप्टी सीएम रंधावा, बाेले- जाे करना है कर लाे; सस्पेंड करने के दिए आदेश

chat bot
आपका साथी