खन्ना-अमलोह रोड का निर्माण शुरू, सात लाख व रोजाना 20 हजार इंटरलाकिंग टाइलें लगेंगी

खन्ना जीटी रोड से गांव गलवड्डी तक की सड़क और इंटरलाकिंग टाइलें लगने से लाेगाें काे राहत मिलने के आसार है। इस ढाई किलोमीटर के करीब सड़क पर कुल सात लाख टाइलें लगनी हैं। रोजाना 20 हजार टाइलें लगेंगी।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 12:58 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 12:58 PM (IST)
खन्ना-अमलोह रोड का निर्माण शुरू, सात लाख व रोजाना 20 हजार इंटरलाकिंग टाइलें लगेंगी
गांव गलवड्डी की सड़क पर इंटरलाकिंग टाइलें लगाने का काम शुरू। (जेएनएन)

खन्ना, (लुधियाना) जेएनएन। खन्ना-अमलोह रोड का खन्ना क्षेत्र के अधीन आता काम आखिर बुधवार को शुरू हो गया। हालांकि, इसका कोई औपचारिक उदघाटन नहीं किया गया। मंगलवार को ही इंटरलाकिंग टाइलों का आना शुरू हो गया था। बुधवार को इन्हें लगाने का काम भी शुरू हो गया।

गौरतलब है कि पहले लाडाउन की वजह से काम शुरू करने में देरी हुई थी। उसके बाद अमलोह से खन्ना की सीमा तक सड़क बन गई, लेकिन खन्ना में सीवरेज पाइपलाइन के काम के चलते इसमें देरी हो गई। फिर जब लगा कि काम शुरू होने वाला है तो पन्द्रह दिन पहले अमलोह रोड के पुराने सीवरेज में ब्लॉकेज आ गई। सुपर सक्कर मशीन से इसकी सफाई का काम चल रहा है। इस बीच अमलोह साइड गलवड्डी से इसका निर्माण शुरू करने का फैसला लिया गया।

  बिना रुके काम हुआ तो लगेंगे 35 दिन

 खन्ना-अमलोह रोड के खन्ना जीटी रोड से गांव गलवड्डी तक की सड़क और इंटरलाकिंग टाइलें लगाई जानी है। अनुमान के अनुसार इस ढाई किलोमीटर के करीब सड़क पर कुल सात लाख टाइलें लगनी हैं। रोजाना 20 हजार टाइलें लगेंगी। हैवी ट्रैफिक के चलते 80 एमएम की टाइल लगाइ जा रही है। अगर बिंता रुके काम चल तो 35 दिन में काम खत्म होना चाहिए। लेकिन, कम्पनी इसके लिए 45 दिन का समय फिलहाल लेकर चल रही है।

लोगों काे मिलेगी : मेहता

 खन्ना नगर कौंसिल के पूर्व प्रधान विकास मेहता ने कहा कि लोगों के लिए यह बड़ी राहत की खबर है। विधायक गुरकीरत सिंह कोटली ने सड़क निर्माण को लेकर काफी प्रयास किए। विधायक के दखल के बाद ही पहले 1.1 किलोमीटर तक लगने वाली इंटरलाकिंग टाइलें अब 2.5 किलोमीटर लग रही हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी