Jagraon Bridge Opening : ट्रायल के लिए ही सही, आखिरकार पब्लिक के लिए खुला जगराओं पुल

अाखिरकार जगराओं पुल का निर्माण पूरा हाे गया है।
Publish Date:Sun, 27 Sep 2020 12:15 PM (IST) Author: Vipin Kumar

लुधियाना, जेएनएन। Jagraon Bridge Opening in Ludhiana : जगराओं पुल निर्माण अब अंतिम दौर में है। नगर निगम ने अपने हिस्से का काम पूरा कर दिया। मेयर बलकार सिंह संधू ने बाकायदा प्रेस कांफ्रेंस में जगराओं पुल निर्माण कार्य पूरा होने की घोषणा की। दोपहर बाद निगम ने पुल को ट्रायल के लिए आम लोगों के लिए खोल दिया। हालांकि करीब आधे घंटे बाद फिर बंद कर दिया गया।

इससे पहले, मेयर ने कांफ्रेंस में यहां तक कह दिया कि अब शहरवासी पुल से आ-जा सकेंगे। अफसरों ने उसी वक्त उन्हें फीड बैक दी कि पुल पर अभी कुछ मिट्टी पड़ी है तो मेयर ने तत्काल मिट्टी उठाने के आदेश दे दिए। मेयर ने यह भी साफ कर दिया कि पुल का कोई औपचारिक उद्घाटन नहीं होगा। वहीं, रेलवे अधिकारियों ने रविवार को पुल चालू करने से इनकार कर दिया। उन्होंने साफ किया कि 27 व 28 सितंबर की रात को पुल के ऊपर कोटिंग की जानी है। कोटिंग पूरी होने के बाद ही पुल चालू हो सकेगा।

मेयर बलकार सिंह संधू ने स्वच्छता सर्वेक्षण के बारे में जानकारी देने के लिए प्रेस कांफ्रेंस बुलाई थी। इसी में उन्होंने जगराओं पुल पर नगर निगम की तरफ से काम पूरा किए जाने की घोषणा की। उन्होंने यह भी कहा कि अब रेलवे का थोड़ा सा काम है और उसके दो तीन घंटे में पूरा कर दिया जाएगा। उसके बाद शहरवासी पुल के ऊपर से आ-जा सकेंगे। मेयर ने कहा कि इस पुल का नगर निगम, विधायक या मंत्री किसी की तरफ से औपचारिक उद्घाटन नहीं किया जाएगा।

मेयर के आदेश के बाद प्रोजेक्ट इंचार्ज एसई राहुल गगनेजा जगराओं पुल पर पहुंचे और उन्होंने अप्रोच रोड पर से मिट्टी उठवानी शुरू की। वहीं, रेलवे के अधिकारी गुरदीप सिंह ने कहा कि पुल के ऊपर चारकोल की लेयर बिछाई जा रही है। यह लेयर रात को ही बिछाई जानी है क्योंकि इसके लिए तापमान कम चाहिए होता है। उन्होंने बताया कि 28 सितंबर की रात को वह काम पूरा कर देंगे ओर 29 सुबह तक पुल नगर निगम के हवाले कर देंगे। पुल पर उसके बाद ही वाहन आ जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि बगैर इस लेयर के पुल नहीं खोला जा सकता है। यह पुल की मजबूती के लिए जरूरी है।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.