कांग्रेस ने ट्रैक्टर रैली निकाल केंद्र सरकार को कोसा

केंद्र सरकार के खिलाफ हलका समराला के विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली जिसमें 150 से अधिक किसानों ने अपने वाहनों समेत हिस्सा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 03:30 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 03:30 AM (IST)
कांग्रेस ने ट्रैक्टर रैली निकाल केंद्र सरकार को कोसा
कांग्रेस ने ट्रैक्टर रैली निकाल केंद्र सरकार को कोसा

जेएनएन, श्री माछीवाड़ा साहिब : केंद्र सरकार के खिलाफ हलका समराला के विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली जिसमें 150 से अधिक किसानों ने अपने वाहनों समेत हिस्सा लिया। केंद्र सरकार खिलाफ रोष प्रदर्शन करती ट्रैक्टर रैली माछीवाड़ा अनाज मंडी में आकर खत्म हुई।

विधायक ढिल्लों ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किसान विरोधी नीतियों के जरिए मोदी किसानों की जमीन हड़पना चाहते हैं। पंजाब के किसानों की जमीनों पर आँख रखने वाले मोदी के साथ राज्य के किसान आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। इस मौके मार्केट कमेटी चेयरमैन दर्शन कुमार कुंदरा, नगर कौंसिल के प्रधान सुरिदर कुंदरा, ब्लाक समिति चेयरमैन अजमेर सिंह पूरबा, जिला परिषद मेंबर जतिदर सिंह जोगा, चेयरमैन सुखवीर सिंह पप्पी, गुरनाम सिंह खालसा, विजय कुमार चौधरी, सुरिदर जोशी, गुरमीत सिंह काहलों, परमजीत पंमी, बलविदर राय सोनी, परमजीत पंमा (सभी कौंसलर), चेतन कुमार, सरपंच छिदरपाल हियातपुर, सरपंच जसदेव सिंह बिट्टू, परमिदर सिंह नोना, जसदेव सिंह टांडा, पूर्व कौंसलर सुरिदर छिदी, सन्नी दुआ, पीए लवी ढिल्लों, रजिदर सिंह ढिल्लों, जगजीत सिंह भरथला मौजूद थे।

बैंस ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा, स्कॉलरशिप घोटोले की हो सीबीआइ जांच जागरण संवाददाता, लुधियाना : लोक इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को पत्र लिखा है।

पोस्ट स्कॉलरशिप घोटाले की सीबीआइ जांच की मांग करते हुए बैंस ने तर्क दिया कि चूंकि मामला केंद्रीय फंडिग वाली स्कीम का है, तो जांच भी केंद्रीय एजेंसी को ही करनी चाहिए। स्कॉलरशिप के तहत आए 310 करोड की राशि रीलीज करने की मांग करते हुए बैंस ने कहा कि कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को बचाने के चक्कर में मुख्यमंत्री मामले की जांच तक नहीं होने दे रहे। बैंस ने मुख्यमंत्री को याद दिलाया कि इस घोटाले की परते कहीं बाहर से नहीं खुद पंजाब सरकार के एडिशनल मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी ने खोली है। अगर सरकार कोई कार्रवाई नहीं करती तो ईमानदार अधिकारियों के हौसते पस्त हो जाएंगे। इसलिए सरकार को जल्द से जल्द इस मामले के दोषियों पर कार्रवाई करनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी