मंत्री बलवीर सिद्धू के करीबी प्रिंस को मिली पंजाब की सबसे अमीर मंडी गोबिंदगढ़ कौंसिल की कमान

मंडी गोबिंदगढ़ कौंसिल के नवनियुक्त अध्यक्ष हरप्रीत सिंह प्रिंस स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिधू के नजदीकी हैं। पिछली बार वे आजाद तौर पर चुनाव जीतकर पार्षद बने थे। इस बार प्रिंस वार्ड नंबर 4 से कांग्रेस की टिकट पर बिना मुकाबला विजेता रहे थे।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 04:44 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 04:44 PM (IST)
मंत्री बलवीर सिद्धू के करीबी प्रिंस को मिली पंजाब की सबसे अमीर मंडी गोबिंदगढ़ कौंसिल की कमान
मंडी गोबिंदगढ़ कौंसिल के नवनियुक्त अध्यक्ष हरप्रीत सिंह प्रिंस। जागरण

फतेहगढ़ साहिब, [धरमिंदर सिंह]।। जिले में सोमवार को तीन नगर कौंसिलों के अध्यक्षों  का चयन किया गया। पंजाब की सबसे अमीर नगर कौंसिल मंडी गोबिंदगढ़ की कमान हरप्रीत सिंह प्रिंस को सौंपी गई है। प्रिंस सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिधू के नजदीकी हैं। पिछली बार वे आजाद तौर पर चुनाव जीतकर पार्षद बने थे। इस बार प्रिंस वार्ड नंबर 4 से कांग्रेस की टिकट पर बिना मुकाबला विजेता रहे थे। वहीं, अशोक शर्मा को उपाध्यक्ष चुना गया है। बता दें कि मंडी गोबिंदगढ़ नगर कौंसिल पंजाब की सबसे अमीर कौंसिल है। इसका बजट करीब 70 करोड़ रुपये है। कौंसिल के पास विकास कार्यों के लिए करीब 115 करोड़ फंड मुहैया हैं। यह कौंसिल ए श्रेणी की है।

सरहिंद में अशोक सूद बने अध्यक्ष

सरहिंद नगर कौंसिल के नए पदाधिकारियों के साथ विधायक कुलजीत सिंह नागरा।

सरहिंद नगर कौंसिल में अशोक सूद को नगर कौंसिल अध्यक्ष चुना गया। सूद वर्ष 2017 में पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनने पर भाजपा को छोड़कर कांग्रेस में आए थे। सूत्रों की मानें तो उस समय भी अशोक सूद से उन्हें अध्यक्ष बनाने को लेकर बात हुई थी लेकिन कांग्रेस के पास बहुमत न होने कारण वे अध्यक्ष नहीं बन सके थे। इस कारण अब सूद को कौंसिल की कमान सौंपी गई। सरहिंद में गुरप्रीत सिंह लाली को वरिष्ठ उपाध्यक्ष और अमरजीत कौर को उपाध्यक्ष बनाया गया। विधायक कुलजीत सिंह नागरा ने इन्हें शुभकामनाएं देते हुए दावा किया कि अब शहर में विकास की रफ्तार और तेज होगी।

बस्सी पठाना में रविंदर रिंकू बने चेयरमैन

बस्सी पठाना में पंजाब राज्य सफाई  कर्मचारी आयोग के चेयरमैन गेजा राम के परिजन रविंदर कुमार रिंकू को नगर कौंसिल का अध्यक्ष चुना गया। बलजीत कौर को वरिष्ठ उपाध्यक्ष और पवन कुमार को अध्यक्ष चुना गया।

यह भी पढ़ें - फतेहगढ़ साहिब में सायरन बजने से एक्सिस बैंक का एटीएम लुटने से बचा, मशीन में था 8 लाख रुपये कैश

यह भी पढ़ें - राज्यसभा सदस्य दूलो का कैप्टन पर वार, 'पंजाब में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा, घर-घर नौकरी के इंतजार में हैं लोग'

chat bot
आपका साथी