FSSAI के नए नियमाें से उलझन में हलवाई, खाद्य पदार्थों के लिए समान नियम बनाने की उठाई मांग

खाद्य नियामक भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआइ) के नया नियम एक अक्टूबर से पूरे देश में लागू हो जाएंगे। नए नियमों के मुताबिक अब हलवाइयों को खुली मिठाइयों के इस्तेमाल की समय सीमा बतानी होगी।इसको हलवाइयों की अाेर से सराहा गया है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 11:59 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 11:59 AM (IST)
FSSAI के नए नियमाें से उलझन में हलवाई, खाद्य पदार्थों के लिए समान नियम बनाने की उठाई मांग
पंजाब भर के हलवाई जल्द ही ज़ूम बैठक कर आगे की रणनीति तैयार करेंगे। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। खाद्य नियामक भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआइ) के नया नियम एक अक्टूबर से पूरे देश में लागू हो जाएंगे।  नए नियमों के मुताबिक अब हलवाइयों को खुली मिठाइयों के इस्तेमाल की समय सीमा बतानी होगी। इसको हलवाइयों की अाेर से सराहा तो गया है, लेकिन केवल हलवाइयों पर ही इस तरह के नियम लागू करने की निंदा की है। इसको लेकर पंजाब भर के हलवाई जल्द ही ज़ूम बैठक कर आगे की रणनीति तैयार करेंगे।

पंजाब हलवाई एसोसिएशन के प्रधान नरिंदर पाल सिंह ने कहा कि त्योहारों के सीजन में आकर केवल हलवाइयों को ही क्यों परेशान किया जा रहा है। कई ऐसे उत्पाद है जो खुले में रखकर बिक्री किये जाते, लेकिन इसको लेकर कोई रणनीति नही बनाई गई।

इस तरह के फैसले लेते समय ट्रेड से संबंधित लोगो को साथ लिया जाना चाहिए। ताकि इसमे आने वाली तकनीकी खामियाें को बचा जा सके। इस मुद्दे को लेकर रविवार की शाम पंजाब भर के हलवाई वर्चुअल बैठक कर आगे की रणनीति तैयार करेंगे। इस दौरान सरकार को भेजे जाने वाले ज्ञापन की बारीकियों पर भी चर्चा की जाएगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी