Protest In Patiala: रेगुलर नहीं करने के विराेध में कंप्यूटर टीचराें ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

Protest In Patiala शनिवार को कंप्यूटर अध्यापक समिति के सदस्यों ने उन्हें शिक्षा विभाग में मर्ज करने की मांग को लेकर पंजाब सरकार खिलाफ नारेबाजी की। समिति के प्रांतीय प्रधान परमवीर सिंह ने बताया कि राज्य से अब तक लगभग 70 के करीब कंप्यूटर अध्यापक की मौत हो चुकी है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 04:42 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 04:42 PM (IST)
Protest In Patiala: रेगुलर नहीं करने के विराेध में कंप्यूटर टीचराें ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी
पटियाला में रेगुलर ना करने की मांग को लेकर रोष प्रदर्शन करते कंप्यूटर अध्यापक समिति के सदस्य। विज्ञप्ति

जागरण संवाददाता, पटियाला। Protest In Patiala: कंप्यूटर अध्यापक समिति के सदस्यों ने शनिवार को शिक्षा विभाग में मर्ज करने की मांग को लेकर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर कंप्यूटर अध्यापकों ने रोष व्यक्त करते हुए बताया कि वह पिछले 12 सालों से ज्यादा समय से सरकारी स्कूलों में बच्चों को कंप्यूटर पढ़ा रहे है। रेगुलर करने के लिए सारी शर्तें पूरी करने के बावजूद सरकार इन अध्यापकों को रेगुलर नहीं कर रही। जिससे कंप्यूटर अध्यापकों में रोष है।

समिति के प्रांतीय प्रधान परमवीर सिंह ने बताया कि राज्य भर से अब तक लगभग 70 के करीब कंप्यूटर अध्यापक की मौत हो चुकी है, लेकिन सरकार ने उनके परिवार की कोई सार नहीं ली। जिस कारण वह रुलने के लिए मजबूर हैं। वहीं दूसरी तरफ सरकारी तंत्र ने शिक्षा का अधिकार देने की बजाय जरूरतमंद विद्यार्थी पर सरकार की तरफ से फाल्तू आर्थिक बोझ डाला जा रहा है। दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थी से फीसें लेने बावजूद डिजिटल सर्टिफिकेट का ढोंग रचा जा रहा है। जिसके तहत सर्टीफिकेट्स की हार्ड कापी लेने के लिए अलग से फीस वसूली जा रही है।

कंप्यूटर अध्यापक समिति पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के इस फैसले की निंदा करती है और मांग करती है कि यह हार्ड कापी पहले की तरह बोर्ड की तरफ से मुहैया करवाई जाये। विद्यार्थी पर इस तरह के अनावश्यक आर्थिक बोझ न डाला जाये। इसके अलावा कंप्यूटर विज्ञान विषय की सात साल कंप्यूटर पढ़ने के बावजूद भी विद्यार्थियों को आइएसओ सर्टिफिकेट के लिए प्राइवेट संस्थाओं से लूट करवानी पड़ती है। उन्होंने सरकार से विद्यार्थियों की इस लूट को बंद करने की मांग की।

ये रहे माैजूद

इस मौके जोनी सिंगला, जसविंदर सिंह भुल्लर, नरिंदर कुलार, गुरप्रीत सिंह, नवजोत सिंह जिला प्रधान, खुशप्रीत सिंह, अवतार सिंह, बलजिंदर कुमार, गुरबख्श लाल, नवदीप सिंह, बलजीत सिंह, नरिंदर कुलार, सुमित कुमार व रवीन पठानकोट भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें-Punjab Power Crisis: लुधियाना में मिलने लगी पावर कट से राहत, बाहरी इलाकों में अभी भी परेशानी

chat bot
आपका साथी