लुधियाना में मजदूरों से पैसे ठगने वाले व्यक्ति के खिलाफ एसीपी को दी शिकायत, मामला दर्ज करने की मांग

लुधियाना में शेरपुर के एक व्यक्ति द्वारा मजदूरों से धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। जिसकी शिकायत मजदूरों ने सोनिया देवी की अगुआई में एसीपी सिमरनजीत सिंह लंग को दी। एसीपी सिमरनजीत सिंह लंग ने यह मामला थाना फोकल प्वाइंट के प्रभारी को सौंपा है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 12:57 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 12:57 PM (IST)
लुधियाना में मजदूरों से पैसे ठगने वाले व्यक्ति के खिलाफ एसीपी को दी शिकायत, मामला दर्ज करने की मांग
लुधियाना में पैसे ठगने वाले व्यक्ति के खिलाफ मजदूरों ने एसीपी को शिकायत दी।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना में शेरपुर के एक व्यक्ति द्वारा मजदूरों से धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। जिसकी शिकायत मजदूरों ने सोनिया देवी की अगुआई में एसीपी सिमरनजीत सिंह लंग को दी। एक महिला समेत तीन व्यक्तियों को डरा धमका कर काम कराने के नाम पर ग्यासुद्दीन अंसारी नाम के व्यक्ति ने करीब एक लाख रुपये ले लिए। धोखाधड़ी की शिकार पूजा देवी ने बताया कि उसके ससुराल वालों द्वारा उसके साथ मारपीट की गई उसके बाद वह ग्यासुद्दीन अंसारी के पास मदद के लिए गई तो उसने महिला से 50 हजार रुपए की मांग की जिसमें पूजा से अंसारी 18 हजार रुपये लेकर उसके ही ससुराल वालों के साथ मिल गया। महिला उसके दफ्तर के चक्कर काटती रही पर कोई हल नहीं हुआ।

दूसरी शिकायत मजदूरी करने वाले संतोष पासवान ने दी जिसमें उसने अपनी मजदूरी के 22 हजार अभिमन्यु नाम के व्यक्ति से लेने थे। संतोष ने बताया कि वह दुखी होकर ग्यासुद्दीन अंसारी के पास गया जहां अंसारी ने उसे फाइल चार्जेस के नाम पर दो हजार रुपए लिए और बाद में अभिमन्यु से उसके मजदूरी के 22 हजार रुपए भी ले लिए और उसे कोई रुपये नहीं मिले। तीसरा मामला फोकल प्वाइंट के रहने वाले शैलेंद्र कुमार का है। जिसमें उसने बताया कि उसकी पत्नी किसी अन्य व्यक्ति के साथ चली गई थी जिसके बाद शैलेंद्र ने ग्यासुद्दीन अंसारी से मदद मांगी। अंसारी ने उससे पत्नी को वापस लाने के नाम पर 35 हजार रुपए ऐंठ लिए। जिसमें 20 हजार रुपए पहले लिए और फिर डीएसपी को देने के नाम पर 10 हजार रुपए किसी अन्य होटल में बुलाकर लिए और अन्य 5000 बाद में लिए।

चौथा मामला गुरु बाग कॉलोनी के रहने वाले रमेश साहनी का है। उसने बताया कि राजू नाम के ठेकेदार के पास उसकी मजदूरी के 18600 रुपए बकाया थे। मजदूरी के पैसे लेने के लिए वह ग्यासुद्दीन अंसारी के पास गया। अंसारी ने ठेकेदार राजू से 18600 रुपए लेने के बाद रमेश को मात्र 5 हजार रुपए ही दिए। जिसके बाद रमेश बकाया 13,600 रुपये लेने के लिए ग्यासुद्दीन अंसारी के पास जाता रहा परंतु उसने अब तक पैसे वापस नहीं किए। मजदूरों ने प्रशासन से यह मांग की है कि उन्हें उनके पैसे दिलाए जाएं और धोखाधड़ी करने वाले ग्यासुद्दीन अंसारी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। सोनिया देवी ने पुलिस प्रशासन से इस मामले पर गंभीरता से लेते हुए मजदूरों से धोखाधड़ी करने वाले ऐसे व्यक्ति पर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है। एसीपी सिमरनजीत सिंह लंग ने यह मामला थाना फोकल प्वाइंट के प्रभारी को सौंपा है। साथ ही मामले की जांच कर दोषी के खिलाफ जल्द से जल्द कार्यवाही के आदेश दिए।

chat bot
आपका साथी