कॉमनवेल्थ मेडलिस्ट विकास को प्रेक्टिस करने से रोका

जिसने देश का नाम बढ़ाया उसे किया जा रहा नजर अंदाज ऐसा ही मामला आया है कि कॉमनवेल्थ मेडलिस्ट विकास ठाकुर के साथ। महानगर के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी विकास ठाकुर को लुधियाना वेट लिफ्टिग क्लब ने प्रेक्टिस करने से रोका। इस बाबत बुधवार को गुरु नानक स्टेडियम में विकास ठाकुर व पिता ब्रज लाल ठाकुर ने प्रैसवार्ता कर अपनी समस्या बताई। इस अवसर पर विकास ठाकुर ने लुधियाना वेट लिफ्टिग क्लब के महासचिव प्रवेश चंद्र ठाकुर पर आरोप लगाया कि अंतर्राष्ट्रीय उपलब्धियां हासिल करने के बावजूद उन्हें अपने ही घर में ट्रेनिग करने से दरकिनार किया जा रहा है। वहीं महासचिव प्रवेश चंद्र ने इस मामले को नकारते हुए कहा कि नियमों अनुसार ही ट्रेनिग के लिए विकास को कहा गया है। एसोसिएशन के बारे में हमारा केस चल रहा था वह भी हम जीत चुके है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 07:00 AM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 06:23 AM (IST)
कॉमनवेल्थ मेडलिस्ट विकास को प्रेक्टिस करने से रोका
कॉमनवेल्थ मेडलिस्ट विकास को प्रेक्टिस करने से रोका

संस, लुधियाना :

जिसने देश का मान बढ़ाया, उसे ही नजर अंदाज किया जा रहा है। कुछ ऐसा ही कॉमनवेल्थ मेडलिस्ट विकास ठाकुर के साथ हुआ है। महानगर के अंतरराष्ट्रीय वेट लिफ्टर विकास ठाकुर को लुधियाना वेट लिफ्टिग क्लब ने प्रेक्टिस करने से रोक दिया है। यह आरोप बुधवार को गुरु नानक स्टेडियम में विकास ठाकुर व उनके पिता ब्रज लाल ठाकुर ने प्रेस कांफ्रेंस कर लगाया है।

विकास ठाकुर ने लुधियाना वेट लिफ्टिग क्लब के महासचिव प्रवेश चंद्र ठाकुर पर आरोप लगाया कि अंतरराष्ट्रीय उपलब्धियां हासिल करने के बावजूद उन्हें अपने ही घर में प्रेक्टिस करने से रोका जा रहा है। वहीं दूसरी ओर महासचिव प्रवेश चंद्र ने आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि नियमों अनुसार ही प्रेक्टिस के लिए विकास को कहा गया है। एसोसिएशन के बारे में हमारा केस चल रहा था, वह भी हम जीत चुके है।

क्या है मामला

गत सप्ताह कॉमनवेल्थ मेडलिस्ट विकास ठाकुर प्रशिक्षण से छुट्टी लेकर घर एक माह के लिए आए हुए था। इस दौरान वह लुधियाना वेट लिफ्टिग व बॉडी बिल्डिग क्लब में वर्क आउट करने गए। लेकिन उन्हें एसोसिएशन के महासचिव प्रवेश चंद्र ने प्रेक्टिस नहीं करने दी। और कहा कि आप प्रधान से लिखवा कर दें फिर परमीशन मिलेगी।

विकास ठाकुर ने आरोप लगाया कि

वे और उनके पिता ब्रज लाल ने प्रधान से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन कोई रिस्पांस नहीं आया। ठाकुर का कहना है कि मुझे इंसाफ दिलाया जाए।

बाक्स

विकास मेरे पास आया था, मैंने उसे एसोसिएशन प्रधान नरेंद्र काल से बात करने के लिए कहा था कि उनकी परमिशन लेकर आएं, तो वह इस क्लब में ट्रेनिग कर सकते हैं, कारण यह था विकास एयर फोर्स में तैनात हैं। वहां एक अच्छा अंतराष्ट्रीय स्तर का क्लब है। वे वहां के कमांडेंट से लिखित लेकर आएं तो हमें कोई समस्या नहीं है। नियमों अनुसार हमें एसोसिएशन को चलाना होता है, इसलिए परमीशन जरूरी है।

-प्रवेश चंद्र ठाकुर, महासचिव लुधियाना वेट लिफ्टिग व बॉडी बिल्डिग क्लब। लुधियाना वेट लिफ्टिंग एंड बॉडी बिल्डिग क्लब रखबाग मेरे अंडर नहीं है, इसलिए मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता। हां, गुरु नानक स्टेडियम में उनका हमेशा स्वागत है।

रविदर सिंह, जिला खेल अधिकारी।

उपलब्धियां :

वेट कैटेगरी 96

विकास ने अपने कैरियर में 26 इंटरनेशनल टूर किए हैं। वेट कैटेगरी में 84 से शुरुआत की थी, अब फिलहाल 96 वेट कैटेगरी में भाग ले रहे हैं। अब तक ग्लासगो व गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ में 2 मेडल हासिल किए। 7 बार नेशनल चैंपियन बनने का गौरव सहित अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 12 मेडल हासिल किए हैं। विकास को वर्ष 2018 में राष्ट्रपति रामनाथ कोविद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष तौर पर सम्मानित कर चुके हैं। इसी वर्ष विकास को पंजाब सरकार के प्रतिष्ठित अवार्ड महाराज रंजीत सिंह अवार्ड मिलने का गौरव भी हासिल किया है।

chat bot
आपका साथी