कॉमेडियन जसविंदर भल्‍ला बोले, स्‍टूडेंट्स की गैरहाजिरी में रिटायर होने का जिंदगी भर रहेगा मलाल

कॉमेडियन डॉ. जसविंदर भल्ला कहते हैं कि वह रिटायर हो रहे हैं। इस दौरान उन्हें केवल एक ही मलाल रहेगा वो यह कि विद्यार्थियों की गैर हाजिरी।

By Sat PaulEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 10:13 AM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 10:13 AM (IST)
कॉमेडियन जसविंदर भल्‍ला बोले, स्‍टूडेंट्स की गैरहाजिरी में रिटायर होने का जिंदगी भर रहेगा मलाल
कॉमेडियन जसविंदर भल्‍ला बोले, स्‍टूडेंट्स की गैरहाजिरी में रिटायर होने का जिंदगी भर रहेगा मलाल

लुधियाना, [राधिका कपूर]। आज मैं जिस मुकाम पर हूं या लोगों में मेरी जितनी भी पहचान बन पाई है, उसका श्रेय मैं पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) को देना चाहता हूं। यूनिवर्सिटी ही मेरे लिए एक ऐसा मंच रही है जिसकी बदौलत मैं कला को लोगों तक पहुंचा सका हूं। यह कहना है हास्य कलाकार डॉ. जसविंदर भल्ला ने। वह 31 मई को पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) से 60 साल की आयु में प्रोफेसर-कम- हेड ऑफ डिपार्टमेंट ऑफ एक्सटेंशन एजूकेशन से रिटायर हो रहे हैं। हर अधिकारी या कर्मचारी की ख्वाहिश होती है कि जब वह अपनी नौकरी का कार्यकाल पूरा करे तो उसे सम्मान, गाजे-बाजे के साथ कार्यस्थल से स्टाफ कर्मियों से विदाई मिले। मगर कोरोना के कारण लोगों की सुरक्षा को देखते हुए कोई भी आयोजन करने पर पाबंदी लगी हुई है।

डॉ. जसविंदर भल्ला कहते हैं कि वह रिटायर हो रहे हैं। इस दौरान उन्हें केवल एक ही मलाल रहेगा, वो यह कि विद्यार्थियों की गैर हाजिरी। उन्हें विद्यार्थियों को संबोधित किए बिना यूनिवर्सिटी से रिटायर होना पड़ रहा है, नहीं तो वह जरूर संबोधित करते, जिन्होंने उन्हें इतना सम्मान और प्यार दिया है। विद्यार्थियों को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि वह पढ़ाई के साथ-साथ अपने सपनों को साकार करने के लिए पूरी मेहनत करें।

यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान एक्टिंग सीखी, यहीं से मिला मंच

डॉ. जसविंदर भल्ला ने बताया कि वह पीएयू के विद्यार्थी रहे हैं। अपना एकेडमिक करियर उन्होंने पीएयू से ही 31 अक्टूबर, 1989 से बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर एक्सटेंशन एजूकेशन शुरू किया था। यूनिवर्सिटी में पढऩे के दौरान ही उन्होंने एक्टिंग सीखी। यहीं से रेडियो, दूरदर्शन के लिए काम किया। यूथ फेस्टिवल में हिस्सा लिया। या यूं कहें कि उन्हें स्टेज पर चढऩे का पहला मौका यूनिवर्सिटी ने ही दिया है।

अगली प्लानिंग: अब पूरा समय फिल्मों की शूटिंग को दूंगा

जसविंदर भल्ला ने कहा कि लॉकडाउन के बाद जैसे ही हालात सामान्य होंगे, तो वह अपना पूरा समय यानी फिल्मों की शूटिंग को देंगे। अब से पहले तक उनकी एनर्जी यूनिवर्सिटी और फिल्मों की शूटिंग दोनों में बंटी हुई थी। उनकी अभी पाइपलाइन में पांच से सात फिल्में पड़ी हैं और मैं वेब सीरीज बनाने के बारे भी योजना बना रहा हूं। स्थिति जैसे ही सामान्य होगी, उनका फोकस अब इसी तरफ होगा।

वेबिनार के जरिये होगी फेयरवेल पार्टी

पीएयू के वाइस चांसलर डॉ. बलदेव सिंह ढिल्लों ने हालांकि शुक्रवार को ही डॉ. जसविंदर भल्ला की रिटायरमेंट के लिए केक कटिंग पार्टी कर दी। मगर 31 मई दिन रविवार को ऑनलाइन वेबिनार के जरिए दो घंटे तक फेयरवेल पार्टी चलेगी जिसमें अधिकारी उनके साथ जुड़ेंगे और अनुभव साझा करते हुए कोई न कोई संदेश देंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

chat bot
आपका साथी