Ludhiana Weather ALERT! लुधियाना में झमाझम बारिश से बदला माैसम का मिजाज, सुबह से छाए थे बादल

Ludhiana Weather ALERT! शहर में मानसून रफ्तार पकड़ने लगा है। साेमवार दाेपहर काे हुई बारिश से लाेगाें ने राहत की सांस ली। शाम को तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान है और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। लाेगाें ने बारिश का जमकर लुत्फ उठाया।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 09:36 AM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 03:08 PM (IST)
Ludhiana Weather ALERT! लुधियाना में झमाझम बारिश से बदला माैसम का मिजाज, सुबह से छाए थे बादल
लुधियाना में तेज बारिश से बदला माैसम। (जागरण)

लुधियाना, जागरण संवाददाता। Ludhiana Weather ALERT! मानसून के सक्रिय होने से मौसम का मिजाज बदल गया है। साेमवार दाेपहर बाद हुई बारिश से लोगों को तपिश भरी गर्मी से राहत मिल गई। सोमवार सुबह ही बादलों ने शहर को अपनी आगोश में ले लिया था। इस दौरान ठंडी हवाएं भी चल रही थी, जिससे मौसम सुहावना रहा। सुबह तापमान भी 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो आज दिन भर बादल छाए रहेंगे। शाम को तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान है और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। लाेगाें ने बारिश का जमकर लुत्फ उठाया।

यह भी पढ़ें-देखें Video: राजपुरा में किसानों व पुलिस में भिड़ंत, बंधक भाजपा नेताओं को छुडा़ने के लिए लाठीचार्ज, किसानों का पथराव

जून माह में हुई कम बारिश

मौसम विशेषज्ञों ने पहले कहा था कि मानसून समय से पूर्व आ गया है, लेकिन फिर वह डायवर्ट हो गया। जून के पहले सप्ताह को छोड़ दें तो उसके बाद किसी भी सप्ताह बारिश सामान्य तक नहीं पहुंच पाई। जुलाई के पहले सप्ताह में सामान्य तौर पर 49 एमएम तक बारिश होती है, लेकिन इस बार सिर्फ 27.4 एमएम बारिश हुई है। हालांकि, 2020 में भी जून माह में बारिश नहीं के बराबर हुई थी, लेकिन जुलाई के आरंभ से ही झमाझम बारिश हुई थी।

यह भी पढ़ें-खुशियों की वापसी.. लुधियाना के होटलाें व रिसोर्ट में बजेगी शहनाइयां; कारोबार की रफ्तार होगी तेज

मानसून तेजी से होगा सक्रिय

पीएयू के मौसम विशेषज्ञ डा. केके गिल के अनुसार सोमवार को मानसून तेजी से सक्रिय होगा और पूरे पंजाब को कवर कर लेगा। इससे तेज हवाओं के बीच पठानकोट, होशियारपुर, गुरदासपुर, रोपड़, एसबीएस नगर में भारी बारिश हो सकती है, जबकि बाकी जिलों में हल्की बारिश होगी। हालांकि मानसून की रफ्तार 13 जुलाई से धीमी पड़ जाएगी।

यह भी पढ़ें-छह साल की किष्‍टू की पंजाबी बोलियां व गिद्धा मचा रही धमाल, रैप स्‍टार बादशाह और हनी सिंह भी बने फैन

chat bot
आपका साथी