सैकड़ों युवाओं को मिलेगा रोजगार, मुख्यमंत्री आज करेंगे रोजगार ब्यूरो कार्यालय का उद्घाटन

मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर सिंह बुधवार को लुधियाना विजिट के दौरान रोजगार ब्यूरो कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा प्रथम विश्व युद्ध के 100 वर्ष पूरे होने पर राज्य स्तरीय आयोजन में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 05:45 AM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 05:45 AM (IST)
सैकड़ों युवाओं को मिलेगा रोजगार, मुख्यमंत्री आज करेंगे रोजगार ब्यूरो कार्यालय का उद्घाटन
सैकड़ों युवाओं को मिलेगा रोजगार, मुख्यमंत्री आज करेंगे रोजगार ब्यूरो कार्यालय का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, लुधियाना : मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर सिंह बुधवार को लुधियाना विजिट के दौरान रोजगार ब्यूरो कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा प्रथम विश्व युद्ध के 100 वर्ष पूरे होने पर राज्य स्तरीय आयोजन में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। मुख्यमंत्री की उपस्थिति वाले आयोजन की तैयारियों का डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल, एडीसी विकास शेना अग्रवाल, एडीसी जगराओं नीरु कत्याल, एडीसी जनरल इकबाल सिंह संधू ने जायजा लेते हुए संबंधित विभागों को निर्देश भी दिए।

डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से राज्य में नौजवानों को व्यवसाय के काबिल बनाने और उन्हें योग्यता मुताबिक नौकरी मुहैया करवाने के लिए विशेष प्राथमिकता दी जा रही है। इसी लक्ष्य के तहत जिला स्तरीय रोजगार और कारोबार ब्यूरो की स्थापना की गई है। इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री 21 नवंबर को सुबह 10.30 बजे प्रताप चौक में करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री पंजाब स्किल डवलपमेंट मिशन द्वारा तैयार विशेष पोर्टल भी लाच करेंगे।

फिर मुख्यमंत्री सरकारी गवर्नमेंट कॉलेज फॉर ग‌र्ल्स में महात्मा गाधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत लगाए जा रहे जिला स्तरीय कैंप में शामिल होंगे। वह यहां योग्य लाभार्थियों को योग्यता प्रमाणपत्र वितरित करेंगे। वहीं इस योजना के अंतर्गत प्राप्त किए गए लक्ष्यों की प्राप्ति के बारे में भी विवरण पेश करेंगे। प्रथम विश्व युद्ध के शहीदों को देंगे श्रद्धांजलि

सेहत मंत्री ब्रह्म मो¨हदरा, सांसद रवनीत सिंह बिट्टू भी इस दौरान उपस्थित रहेंगे। प्रथम विश्व युद्ध को 100 वर्ष होने पर पंजाब सरकार द्वारा महाराजा रणजीत सिंह वार म्यूजियम में होने वाले राज्य स्तरीय आयोजन की जानकारी देते हुए डीसी ने बताया कि मुख्यमंत्री प्रथम विश्व युद्ध के शहीदों को श्रद्धाजंलि भी अर्पित करेंगे।

chat bot
आपका साथी