होटल और ढाबा मालिकों को करवानी होगी सफाई की ग्रेडिंग, जानें क्या है अंतिम तारीख Ludhiana News

सेहत विभाग के प्रतिनिधियों ने बताया कि अब तक लुधियाना के ज्यादातर बड़े कारोबारियों ने ग्रेडिंग करवा ली है। रेटिंग करवाने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर है।

By Sat PaulEdited By: Publish:Fri, 04 Oct 2019 09:28 AM (IST) Updated:Fri, 04 Oct 2019 03:06 PM (IST)
होटल और ढाबा मालिकों को करवानी होगी सफाई की ग्रेडिंग, जानें क्या है अंतिम तारीख Ludhiana News
होटल और ढाबा मालिकों को करवानी होगी सफाई की ग्रेडिंग, जानें क्या है अंतिम तारीख Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। लोगों को अच्छी सेहत, साफ वातावरण मुहैया करवाने के लिए प्रशासन प्रयासरत है। इसके तहत मिशन तंदुरुस्त पंजाब के अधीन काम कर रहे विभिन्न विभागों के सीनियर अधिकारियों की के साथ सहायक डिप्टी कमिश्नर अमृत सिंह ने जिला परिषद कार्यालय में बैठक की।

मीटिंग में बताया गया कि अब होटल, ढाबों और खाद्य पदार्थों की बिक्री करने वाले कारोबारियों को जहां पर खान-पान की चीजें तैयार की जाती हैं, वहां की सफाई संबंधी रेटिंग करवाना अनिवार्य होगा। इस दौरान चल रही मुहिम का जायजा भी लिया गया। सेहत विभाग के प्रतिनिधियों ने बताया कि अब तक लुधियाना के ज्यादातर बड़े कारोबारियों ने ग्रेडिंग करवा ली है। रेटिंग करवाने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर है। इस संबंधी कारोबारी सेहत विभाग से संपर्क कर सकते हैं।

पंजाब सरकार से मान्यता प्राप्त निजी एजेंसियों से भी यह रेटिंग करवाई जा रही है। जो कारोबारी संस्थान ग्रेडिंग नहीं करवाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो लोग ऑनलाइन फूड सप्लाई करते हैं, उनके लिए भी यह अनिवार्य है। सेहत विभाग ने बताया कि सितंबर में 102 दूध से बने पदार्थों के नमूने लिए गए हैं, जिनको जांच के लिए सरकारी लैब में भेजा जाएगा।

नगर निगम अधिकारियों ने बताया कि पॉलीथिन लिफाफों के इस्तेमाल की चेकिंग दौरान 256 चालान कर दो-दो हजार के जुर्माने किए गए हैं। डेयरी विभाग की ओर से 11 मुफ्त दूध जांच कैंप लगाए गए हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी