दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

सीआइसीयू तीन दिवसीय माइक्रो साॅफ्ट एक्सल कोर्स से लुधियाना की इंडस्ट्री को करेगा अपग्रेड

माइक्रोसाॅफ्ट एक्सल का इंडस्ट्री में तेजी से इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है।

प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने कहा कि एक्सल के जरिए किसी भी कंपनी की वर्किंग को बेहतर किया जा सकता है और कंपनी के प्रबंधन में एक्सल की भूमिका तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में एमएसएमई इंडस्ट्री को इसके लिए अपग्रेड करने के लिए कोर्स आयोजित हाे रहा है।

Vipin KumarMon, 10 May 2021 08:18 AM (IST)

लुधियाना, जेएनएन। माइक्रोसाॅफ्ट एक्सल का इंडस्ट्री में तेजी से इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है। इंडस्ट्री की वर्किंग को तेज करने में इसकी भूमिका अहम है। ऐसे में उद्याेगाें को इसकी बारिकियों से अवगत करवाने के लिए चेंबर आफ इंडस्ट्री एवं कमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआइसीयू) की ओर से एक तीन दिवसीय वर्कशाप 12 से 14 मई तक आयोजित की जाएगी।

इस कोर्स के बाद भाग लेने वालों को ई सर्टीफिकेट भी जारी किए जाएंगे। यह तीन दिवसीय कोर्स प्रोफेशनल ट्रेनर दीपक मरवाहा की ओर से आयोजित किया जाएगा। वे पिछले 18 साल से इंडस्ट्रीयल ट्रेनिंग दे रहे हैं। वे आईटी, एडवांस माइक्रो साफट में एक्सपर्ट है और वेरका, एलआईसी, रालसन टायर, कंगारू जैसी कंपनियों में कंस्लटेंट है।

कोर्स में वे एक्सल इंटरफेस, ट्रिक्स, फार्मूला, लुकअप तकनीक, वैलीडेशन, डाटा फंक्शन, एडवांस सोरट एवं फिल्टर, कंसोलीडेशन, कंडीशनल फार्मेटिंग, सब टोटल, पिवट चार्ट एवं टेबल, मेक्रोस फंक्शन सहित कई अहम पहलुओं पर चर्चा की जाएगी। कोर्स 12 से 14 मई तक दोपहर 3 से 5 बजे तक जूम एप के जरिए होगा।

प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने कहा कि एक्सल के जरिए किसी भी कंपनी की वर्किंग को बेहतर किया जा सकता है और कंपनी के प्रबंधन में एक्सल की भूमिका तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में एमएसएमई इंडस्ट्री को इसके लिए अपग्रेड करने के लिए यह तीन दिवसीय कोर्स आयोजित किया जा रहा है। इसको लेकर लंबे समय से मांग की जा रही थी। झूम के माध्यम से होने वाले इस कोर्स के बाद सर्टीफिकेट भी दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Coronavirus Vaccination: लुधियाना के 20 निजी अस्पतालों ने दिया वैक्सीन की एक लाख डोज का आर्डर

यह भी पढ़ें-Ludhiana Covid/Coronavirus Cases Update: लुधियाना में कोरोना संक्रमण ने तोड़े सारे रिपार्ड, पहली बार 1729 संक्रमित; 22 मरीजों की मौत

यह भी पढ़ें-Ludhiana Lockdown: लुधियाना रेलवे स्टेशन पर फिजिकल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ाई जा रही धज्जियां

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.