लुधियाना में इफेक्टिव मैनेजमेंट इंफोर्मेशन सिस्टम पर CICU कराएगा ट्रेनिंग वर्कशाप, 30 जून को होगा आयोजन

लुधियाना में चेंबर आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल अंडरटेकिंग की ओर से इफेक्टिव मैनेजमेंट इंफोर्मेशन सिस्टम को लेकर एक विशेष वर्कशाप 30 जून को आयोजित की जाएगी। वर्कशाप में 16 वर्ष का मैनेजमेंट एवं डेवलपमेंट में अनुभव रखने वाले एक्सपर्ट आलोक कुमार साहू मुख्य रुप से उपस्थित होंगे।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 26 Jun 2021 02:48 PM (IST) Updated:Sat, 26 Jun 2021 02:48 PM (IST)
लुधियाना में इफेक्टिव मैनेजमेंट इंफोर्मेशन सिस्टम पर CICU कराएगा ट्रेनिंग वर्कशाप, 30 जून को होगा आयोजन
लुधियाना में सीआइसीयू 30 जून को कराएगा ट्रेनिंग वर्कशाप।

लुधियाना, जेएनएन। एफेटिव एमआइएस से किसी भी इंडस्ट्री की ग्रोथ को तेजी से बढ़ाया जा सकता है। देश विदेश में अब एमआइएस की भूमिका में तेजी से इजाफा हो रहा है। इसको लेकर जहां बड़े कारपोरेट घराने लंबे अर्से से इसपर अमल कर रहे हैं। वहीं अब यह प्रचलन एमएसएमई उद्योगों में भी तेजी से बढ़ रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए चेंबर आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआइसीयू) की ओर से इफेक्टिव मैनेजमेंट इंफोर्मेशन सिस्टम को लेकर एक विशेष वर्कशाप 30 जून दिन बुधवार को आयोजित की जाएगी। दोपहर ढाई से पांच बजे तक आयोजित होने वाली इस वर्कशाप में 16 वर्ष का मैनेजमेंट एवं डेवलपमेंट में अनुभव रखने वाले एक्सपर्ट आलोक कुमार साहू मुख्य रुप से उपस्थित होंगे।

इस दौरान मैनेजमेंट इंफोमेशन सिस्टम, एमआईएस की ड्राइवर्स, हेराकरी, विजुअल डिस्पले आफ एमआइएस, डाटा कलेक्शन तकनीक, डिसिजन मेकिंग एप्रोच एवं ट्रेंड एनालाइसिस के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करेंगे। चेंबर के प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने कहा कि एमआइएस आज इंडस्ट्री के सिस्टम को बेहतर करने में सबसे कारगर साबित हो रही है। इसमें रा मैटीरियल खरीद से लेकर बिक्री तक के सारे कामकाज को चैनलाइज किया जा सकता है। इसके माध्यम से एक प्लेटफार्म पर सभी तरह के सुधार किए जा सकते हैं। इसको लेकर एमएसएमई में भी तेजी से ट्रेंड बढ़ रहा है और आने वाले समय में इसको लेकर हर किसी की जरूरत बन जाएगी।

chat bot
आपका साथी