CICU लुधियाना में 1 से 30 मई तक करवाएगा अकाउंटेंसी कोर्स, सीए अंकिता महाजन देंगी टिप्स

कोर्स में बेसिक बुक कीपिंग जीएसटी बेसिक रिटर्न फाइल करने तक की प्रक्रिया इंपोर्ट एंड एक्सपोर्ट बिलिंग सैलरी एवं पे रोल फंक्शन बैंक लोन स्टॉक एंड कैश मैनेजमेंट लेजर स्कैनिंग बैलेंस शीट फाइनलाइजेशन सहित अहम मुद्दों पर विस्तार से बताया जाएगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 02:41 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 02:41 PM (IST)
CICU लुधियाना में 1 से 30 मई तक करवाएगा अकाउंटेंसी कोर्स, सीए अंकिता महाजन देंगी टिप्स
लुधियाना में मई में प्रोफेशनल अकाउंटेंसी के लिए वीकेंड क्लासेस के बैच लगाए जाएंगे।

लुधियाना, जेएनएन। चैंबर ऑफ इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआईसीयू) की ओर से प्रोफेशनल अकाउंटेंसी को लेकर वीकेंड क्लासेस का बैच लगाया जाएगा। ये बैच 1 से 30 मई तक आयोजित किए जाएंगे। प्रतिभागियों को वर्चुअल माध्यम से अकाउंटेंसी की बारीकियों और इसमें हुए बड़े संशोधनों से वाकिफ करवाया जाएगा। इस दौरान जानी मानी चार्टर्ड अकाउंटेंट अंकिता महाजन अकाउंटेंसी के टिप्स देंगी।  हर वीकेंड पर यह सेशन ढाई घंटे का होगा। 

इस कोर्स को करने वालों को ई-सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे। कोर्स में बेसिक बुक कीपिंग, जीएसटी बेसिक, रिटर्न फाइल करने तक की प्रक्रिया, इंपोर्ट एंड एक्सपोर्ट बिलिंग, सैलरी एवं पे रोल फंक्शन, बैंक लोन, स्टॉक एंड कैश मैनेजमेंट, लेजर स्कैनिंग, बैलेंस शीट फाइनलाइजेशन सहित अहम मुद्दों पर विस्तार से बताया जाएगा।

एमएसएमई की परेशानी का होगा हल

चैंबर के प्रधान उपकार सिंह आहूजा ने कहा कि इंडस्ट्री की ओर से अकाउंटेंसी को लेकर लंबे समय से शॉर्ट टर्म कोर्स करवाए जाने को लेकर मांग की जा रही थी। एमएसएमई इंडस्ट्री को अकाउंटेंसी की बारीकियों से वाकिफ ना होने के कारण काफी परेशानी पेश आ रही थी। ऐसे में चैंबर की ओर से समय-समय पर इस तरह के कोर्स आयोजित किए जाएंगे। इसमें कोई भी भाग लेकर इस ट्रेनिंग का हिस्सा बन सकता है। भाग लेने वालो को सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी