CICU ने पीएसपीसीएल के वीकली बिजली कट का किया विरोध, कहा- इंडस्ट्री पहले ही मंदी के दौर से गुजर रही

लुधियाना में चेंबर आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआइसीयू) के प्रधान उपकार सिंह आहुजा एवं महासचिव पंकज शर्मा ने इस फैसले का कड़ा विरोध किया है। उन्होंने कहा कि कोविड के चलते पहले ही इंडस्ट्री मंदी के दौर से गुजर रही है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 08:27 AM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 08:27 AM (IST)
CICU ने पीएसपीसीएल के वीकली बिजली कट का किया विरोध, कहा- इंडस्ट्री पहले ही मंदी के दौर से गुजर रही
लुधियाना में सीआइसीयू ने पीएसपीसीएल के वीकली बिजली कट का विरोध किया है।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना में पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन लिमिटेड की ओर से बिजली संकट के चलते इंडस्ट्री पर लगाए गए दो दिन के सप्ताहिक कट का इंडस्ट्री ने जमकर विरोध किया है। चेंबर आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआइसीयू) के प्रधान उपकार सिंह आहुजा एवं महासचिव पंकज शर्मा ने इस फैसले का कड़ा विरोध किया है। उन्होंने कहा कि कोविड के चलते पहले ही इंडस्ट्री मंदी के दौर से गुजर रही है। कच्चे माल के दाम बढ़ गए हैं और डीजल के दामों में भी बेहताशा वृद्वि की जा रही है। ऐसे में अब अगर बिजली के कट लगेंगे, तो कई देशों से आ रहे एक्सपोर्ट के आर्डर का भुगतान इंडस्ट्री कैसे करेगी। अगर इंडस्ट्री जरनेटर पर काम चलाती है, तो महंगे डीजल के चलते इंडस्ट्री के लिए इनपुट कास्ट से कहीं अधिक पैसे केवल प्रोडक्शन प्रोसेस में लग जाएंगे। ऐसे में स्थिति इंडस्ट्री के लिए विकराल रूप धारण कर लेगी।

लोहा इंडस्ट्री अगर कच्चा माल ही नहीं दे पाएगी, तो बाकी इंडस्ट्री प्रोडक्शन कैसे करेगी। इसलिए सरकार को तत्काल इसको लेकर उचित कदम उठाने चाहिए। इस समय इंडस्ट्री पहले ही कोविड के चलते परेशानियों के दौर में है। इसलिए सरकार को तत्काल बंदोबस्त कर बिजली सप्लाई को सुनिश्चित करना चाहिए। पंजाब में इस समय मांग 14 हजार मेगावाट की है, जबकि जनरेशन केवल 13500 मेगावाट है। ऐसे में सरकार को इस गैप को खत्म करने के लिए तत्काल कदम उठाने चाहिए।

chat bot
आपका साथी