लुधियाना की इंडस्ट्री छात्रों को करेंगी अपग्रेड, IIT रोपड़ संग CICU के अनुबंध से बढ़ेंगे राेजगार के अवसर

आइआइटी में इंडस्ट्री की मांग के मुताबिक टेक्नाेलाजी पर भी काम किया जाएगा। इसको लेकर एक अहम इनोवेशन लुधियाना में होने वाले मैक आटो एक्सपो में प्रदर्शित की जाएगी। इसमें मार्जिन को बढ़ाने वेस्ट को कम करने बेहतर प्रोडक्टीविटी सहित कई अहम फैक्टरों पर काम किया जाएगा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 02:28 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 02:28 PM (IST)
लुधियाना की इंडस्ट्री छात्रों को करेंगी अपग्रेड, IIT रोपड़ संग CICU के अनुबंध से बढ़ेंगे राेजगार के अवसर
इंडस्ट्री को ग्रोथ के लिए भारी संख्या में स्किल लोगों की जरूरत। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। इंडस्ट्री को ग्रोथ के लिए भारी संख्या में स्किल लोगों की जरूरत है, लेकिन कुशल लोग नहीं मिल पा रहे। इसका मुख्य कारण कालेजों में एजुकेशन के बाद युवाओं को इंडस्ट्री की तकनीकी जानकारियां न होना है। इसी गैप को खत्म करने के लिए इंडस्ट्री और कालेज मिलकर काम करेंगे। इसके लिए चेंबर आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआइसीयू) की ओर से आइआइटी रोपड़ संग अनुबंध किया गया है। इसके तहत दोनो टेक्नाेलाजी शेयरिंग पर काम करेंगे।

आइआइटी में इंडस्ट्री की मांग के मुताबिक टेक्नाेलाजी पर भी काम किया जाएगा। इसको लेकर एक अहम इनोवेशन लुधियाना में होने वाले मैक आटो एक्सपो में प्रदर्शित की जाएगी।  इसमें मार्जिन को बढ़ाने, वेस्ट को कम करने, बेहतर प्रोडक्टीविटी सहित कई अहम फैक्टरों पर काम किया जाएगा।

इनोवेशन के लिए इंडस्ट्री और इंस्टीटयूट मिलकर करेंगे काम

सीआइसीयू प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने कहा कि अब इनोवेशन के लिए इंडस्ट्री और इंस्टीटयूट मिलकर काम करें, तभी भविष्य बेहतर होगा। सीआइसीयू आइआइटी रोपड़ संग मिलकर भविष्य को बेहतर करने को काम करेगा। युवाओं को इंडस्ट्री में अपने अनुभव करने के लिए भी पूर्ण सहयोग दिया जाएगा। इनोवेशन के लिए दोनो मिलकर काम करेंगे। ताकि विश्व बाजार में मेक इन इंडिया को अग्रणी किया जा सके।

इंडस्ट्री में टैली और जीएसटी को लेकर डिमांड

सीआइसीयू के प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने कहा कि आज इंडस्ट्री में टैली और जीएसटी को लेकर खासी डिमांड है। इसको लेकर इंडस्ट्री को भारी किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में इंडस्ट्री की मांग को देखते हुुए समय समय पर ऐसे कोर्स आयोजित किए जाते हैं। ताकि युवाओं को रोजगार मुहैया करवाने के साथ साथ इंडस्ट्री की मांग को पूरा किया जा सके।

यह भी पढ़ें-GST लागू होने के बाद बढ़ी राेजगार की मांग, CICU युवाओं को कराएगा टैली-ईआरपी 9 कोर्स

chat bot
आपका साथी