जगराओं में द यूनिराइज वर्ल्ड स्कूल में बड़े बालदिवस मनाया, शिक्षकों ने गीत व प्रेरक नाटक पेश किया

लुधियाना में द यूनिराइज वर्ल्ड स्कूल नजदीक अखाड़ा नहर जगराओं में पंडित ज्वाहर लाल नेहरू के जन्मदिवस को बालदिवस के रूप में धूमधाम से मनाया गया। अंग्रेजी शिक्षक सीनियर विंग मीनाक्षी ने बालदिवस के महत्व पर केंद्रित भाषण दिया।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 13 Nov 2021 04:06 PM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 04:06 PM (IST)
जगराओं में द यूनिराइज वर्ल्ड स्कूल में बड़े बालदिवस मनाया, शिक्षकों ने गीत व प्रेरक नाटक पेश किया
पंडित ज्वाहर लाल नेहरू के जन्मदिवस को बालदिवस के रूप में धूमधाम से मनाते हुए बच्चे।

जागरण संवाददाता, जगराओं। द यूनिराइज वर्ल्ड स्कूल नजदीक अखाड़ा नहर जगराओं में पंडित ज्वाहर लाल नेहरू के जन्मदिवस को बालदिवस के रूप में धूमधाम से मनाया गया। बाल दिवस एक बच्चे के अधिकारों, देखभाल व शिक्षा के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एक आदर्श अवसर के रूप में कार्य करता है। द यूनिराइज वर्ल्ड  स्कूल समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रमों के लिए हमेशा सबसे आगे एक संस्थान होने पर गर्व करता है। इस वर्ष भी बाल दिवस यूनिराइज वर्ल्ड स्कूल परिसर में बड़े उत्साह व उल्लास के साथ मनाया गया।

इस मौके पर विशेष प्रात:कालीन सभा का आयोजन किया गया। अंग्रेजी शिक्षक सीनियर विंग मीनाक्षी ने बालदिवस के महत्व पर केंद्रित भाषण दिया। संस्था की प्रिंसिपल नेता रत्न ने सभी बच्चों का स्वागत कर बधाई दी। सभी छात्रों ने मुस्कराते हुए चेहरों के साथ उनकी बात सुनी और जश्न मनाया और शेष दिन पंडित ज्वाहरलाल नेहरू को समर्पित कर दिया है। पूरे स्कूल को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। अध्यापकों द्वारा छात्रों के विशेष आईटम तैयार किए जाने से उत्साह का संकेत मिला। शिक्षकों ने गीत, नृत्य, समूह माधुर्य एक प्रेरक नाटक और कई अन्य प्रदर्शन करके छात्रों का मनाेंरजन किया। विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रस्तुतियों का आनंद लिया।

इस मौके पर स्कूल के अध्यक्ष राकेश अग्रवाल व प्रबंध निदेशक शिफू अग्रवाल, डायरेक्टर पल्लवी अग्रवाल ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। उत्सव के अंत में प्रिंसिपल ने एक अनुस्मारक दिया कि प्रत्येक बच्चा सर्वोत्तम पोषण और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का हकदार है और इसी संदर्भ में स्कूल उनको उत्तम शिक्षा प्रदान करेगा तथा बच्चों को किताबों और खेलकूद में रूचि रखने की भी हिदायत दी। अंत में वाइस प्रिसिपल नीना वर्मा ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया और कहा कि बच्चे राष्ट्र के निर्माण खंड है और इसलिए राष्ट्र का भविष्य इस पर निर्भर करता है कि बच्चों का पालन पोषण कितनी अच्छी तरह से होता है। हर कोई अभिभूत था और दिन का आनंद लिया।

chat bot
आपका साथी