लुधियाना में जगराओं के सर्व हितकारी विद्या मंदिर स्कूल में बच्चों ने गाए देश भक्ति के गीत

सतीश गुप्ता सर्वहितकारी विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्रिंसिपल नीलू नरूला की अगुआई में 72वें गणतंत्र दिवस उत्साह के साथ मनाया गया। इस मौके पर देश भक्ति के रंग में रंगे हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 12:53 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 12:53 PM (IST)
लुधियाना में जगराओं के सर्व हितकारी विद्या मंदिर स्कूल में बच्चों ने गाए देश भक्ति के गीत
सर्वहितकारी विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 72वां गणतंत्र दिवस उत्साह के साथ मनाया गया।

जगराओं, हरविंदर सिंह संधू। सतीश गुप्ता सर्वहितकारी विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्रिंसिपल नीलू नरूला की अगुआई में 72वें गणतंत्र दिवस उत्साह के साथ मनाया गया। इस मौके पर देश भक्ति के रंग में रंगे हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए।

यह भी पढ़ें -  Ludhiana Republic day 2021: कोरोना काल में किया सराहनीय काम, आज मिला स्टेट स्तरीय इनाम

इस मौके पर विद्यार्थियों की ओर से देशभक्ति के गीतों पर कोरियोग्राफी की गई। सातवीं कक्षा के विद्यार्थियों में विद्यार्थी अब्दुल ने तेरी मिट्टी में मिल जाना, जागरण गुल बनके खेल, फिर जावा व दसवीं कक्षा के विद्यार्थी जीवांशी ने बदलेंगे धरती की तस्वीर को हम आदि गीत पेश किए गए। इस मौके पर विद्यार्थियों ने 'भारत माता की जय' व 'वंदे मातरम' के नारे लगाए। इस मौके पर अध्यापक पवित्र कौर ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वतंत्रता के बाद 26 जनवरी 1950 में भारतीय गणतंत्र देश बन गया था और भारत की सत्ता पूरी तरह से देशवासियों के हाथों में सौंप दी गई थी।

उन्होंने बताया कि 26 जनवरी 1930 को ही पंडित जवाहरलाल नेहरू ने कौमी झंडा लहराते हुए घोषणा की थी। भारत का संविधान 26 जनवरी 1950 को लागू करके डा. राजेंद्र प्रसाद भारत के पहले राष्ट्रपति बने थे। इस मौके पर प्रिंसिपल नीलू नरूला ने कहा कि भारतीय संविधान के तहत ही भारत वासियों को बोलने, लिखने, चलने फिरने और जायदाद बनाने और मतदान करने के अधिकार दिए गए है। उन्होंने विद्यार्थियों को गणतंत्रता दिवस की बधाई दी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी