उद्यमियों ने कहा- सरकार की मैचिंग ग्रांट में देरी से लटक रहे CETP प्रोजेक्ट्स Ludhiana News

डीसी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि उक्त प्रोजेक्टों की मैचिंग ग्रांट जारी की जाए अन्य औपचारिकताओं को पूरा किया जाए।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 07:55 AM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 07:55 AM (IST)
उद्यमियों ने कहा- सरकार की मैचिंग ग्रांट में देरी से लटक रहे CETP प्रोजेक्ट्स  Ludhiana News
उद्यमियों ने कहा- सरकार की मैचिंग ग्रांट में देरी से लटक रहे CETP प्रोजेक्ट्स Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। शहर में डाइंग इंडस्ट्री के गंदे पानी को ट्रीट करने के लिए लगने वाले तीन कॉमन एफ्लुएंट ट्रीटमेंट प्लांट्स (सीईटीपी) के कामकाज की मॉनिटरिंग के लिए वीरवार को डीसी प्रदीप अग्रवाल ने बैठक बुलाई। इसमें पंजाब डायर्स एसोसिएशन ताजपुर रोड, फोकल प्वाइंट के अलावा बहादुरके टेक्सटाइल एंड निटवियर एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद रहे। उद्यमियों ने साफ किया कि केंद्र एवं राज्य सरकार से सीईटीपी प्रोजेक्ट्स के लिए मैचिंग ग्रांट वक्त पर नहीं आ रही है। इसके अलावा विभिन्न विभागों की क्लीयरेंस में देरी के चलते सीईटीपी प्रोजेक्ट्स लटक रहे हैं। इस पर डीसी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि उक्त प्रोजेक्टों की मैचिंग ग्रांट जारी की जाए अन्य औपचारिकताओं को पूरा किया जाए, ताकि सीईटीपीज को जल्द से जल्द ऑपरेशनल किया जा सके।

छह करोड़ की ग्रांट को शीघ्र दिलाया जाए: तरुण बावा

बहादुरके टेक्सटाइल एंड निटवियर एसोसिएशन के प्रधान तरुण बावा एवं महासचिव सुभाष सैनी ने कहा कि अभी तक केंद्र सरकार से सवा छह करोड़ की ग्रांट नहीं आई है। बावजूद यहां पर 15 एमएलडी सीईटीपी का काम लगभग पूरा हो चुका है। अवैध कब्जों के कारण सीवरेज लाइन डालने के काम में कुछ देरी हुई। उन्होंने साफ किया कि सीईटीपी को 31 दिसंबर तक पूरी तरह से ऑपरेशनल कर दिया जाएगा। उन्होंने डीसी से आग्रह किया कि केंद्र से सवा छह करोड़ की ग्रांट को शीघ्र ही दिलाया जाए।  

राज्य से ग्रांट मिलने के बाद ही केंद्र जारी करेगा: बॉबी जिंदल

पंजाब डायर्स एसोसिएशन ताजपुर रोड के महासचिव बॉबी जिंदल ने कहा कि ताजपुर रोड पर पचास एमएलडी का सीईटीपी लग रहा है। इसमें पंजाब सरकार ने साढ़े सात करोड़ और केंद्र ने पंद्रह करोड़ की ग्रांट देनी है। राज्य सरकार से महज डेढ़ करोड़ ही जारी किया गया है, बाकी छह करोड़ नहीं मिला है। ग्रांट मिलने के बाद ही केंद्र की ग्रांट आएगी। उद्यमियों ने डीसी से आग्रह किया कि सूबे से ग्रांट दिलाने में सहयोग किया जाए। इस पर डीसी ने पीपीसीबी अधिकारियों को तुरंत मैचिंग ग्रांट देने की मांग की। पीडीए पदाधिकारियों ने कहा कि फंड जारी होने पर ताजपुर रोड प्रोजेक्ट 31 मार्च 2020 तक चालू नहीं हो पाएगा और ये काम लेट हो जाएगा। ताजपुर रोड सीईटीपी से अशोक मक्कड़, केशो विज, अंकुर खन्ना, सतीश लखनपाल मौजूद थे।

विजय मेहतानी व राहुल वर्मा ने अपनी दिक्कतें रखीं

पंजाब डायर्स एसोसिएशन के फोकल प्वाइंट विंग के नेतृत्व में लगने वाले सीईटीपी को लेकर विजय मेहतानी व राहुल वर्मा ने अपनी दिक्कतें रखीं। उन्होंने कहा कि यह प्रोजेक्ट 31 मार्च 2020 तक पूरा हो जाएगा। पहले इसे 31 दिसंबर तक पूरा करना था। फोकल प्वाइंट सीईटीपी के पदाधिकारियों ने चंडीगढ़ रोड से सीवरेज लेन की क्रॉसिंग को लेकर ग्लाडा की मंजूरी का भी मुददा उठाया, जिसके हल को डीसी प्रदीप अग्रवाल ने मौके पर ही ग्लाडा अधिकारियों को फोन कर हिदायतें जारी कर दी हैं। मीटिंग में नगर निगम के एसई राजिंदर सिंह, पीपीसीबी के एक्सईएन गुरबख्शीश सिंह गिल मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी