सोमप्रकाश बाेले; नई Industrial Policy पर काम कर रही केंद्र सरकार, छह महीने में होगी लागू Ludhiana News

केंद्रीय राज्य मंत्री इंडस्ट्री एवं कॉमर्स सोमप्रकाश ने कहा कि वह पहली मुलाकात उद्यमियों के साथ करने आए हैं। इसके बाद वे इंडस्ट्री की समस्याओं पर मंथन के लिए लगातार बैठकें करेंगे।

By Sat PaulEdited By: Publish:Mon, 15 Jul 2019 01:12 PM (IST) Updated:Mon, 15 Jul 2019 02:57 PM (IST)
सोमप्रकाश बाेले; नई Industrial Policy पर काम कर रही केंद्र सरकार, छह महीने में होगी लागू Ludhiana News
सोमप्रकाश बाेले; नई Industrial Policy पर काम कर रही केंद्र सरकार, छह महीने में होगी लागू Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। देश में कई कानून पुराने हो चुके हैं और इनमें बदलाव की जरूरत है। इस पर केंद्र सरकार मंथन कर रही है। इसमें लेबर कानून भी शामिल है। इसी कड़ी के तहत पांच ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनने के लिए अब केंद्र सरकार नई इंडस्ट्रियल पॉलिसी पर काम कर रही है, जो अगले छह महीने के भीतर लांच कर दी जाएगी। यह कहा केंद्रीय राज्य मंत्री इंडस्ट्री एवं कॉमर्स सोमप्रकाश ने। वह होटल पार्क प्लाजा में चैंबर ऑफ इंडस्ट्रियल एवं कॉमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआइसीयू) के समारोह को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि वह पहली मुलाकात उद्यमियों के साथ करने आए हैं। इसके बाद वे इंडस्ट्री की समस्याओं पर मंथन के लिए लगातार बैठकें करेंगे। इसके लिए सारी इंडस्ट्री अपने सुझाव उनको लिखित में दें। इस पर मंथन के लिए अधिकारियों को बुलाकर बैठक की जाएगी। इसके साथ ही स्टार्टअप पर ध्यान फोकस किया जाएगा और नई इंडस्ट्रियल पॉलिसी को छह माह के भीतर लांच किया जाएगा।

सरकारी सहयोग न मिलने से पटरी से उतर रही इंडस्ट्री: आहुजा

समारोह में उद्यमी उपकार सिंह आहुजा ने लुधियाना उद्योग के बारे में विस्तार से जानकारी दी और बताया कि इंडस्ट्री सरकारी सहयोग नहीं मिलने के कारण पटरी से उतर रही है। उन्होंने प्रेंजेटेशन के माध्यम से कई सुझाव भी दिए। उन्होंने एक्सपोर्ट के लिए इन्सेंटिव देने, एमएसएमई की ग्रोथ के लिए ट्रेनिंग सेंटर और डेवलपमेंट सेंटर खोलने की मांग उठाई।

मनरेगा को इंडस्ट्री व कृषि से जोड़ा जाए: विधायक ढिल्लों

विधायक शरणजीत सिंह ढिल्लों ने मनरेगा स्कीम को इंडस्ट्री और कृषि के साथ जोड़े जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि मनरेगा के नाम पर इस योजना में धांधली की जा रही है। एक दिन काम करवाकर पांच दिन के पैसे चार्ज किए जा रहे हैं। उन्होंने पानी के संकट से निपटने के लिए ऐसी फसल लगाने की अनुमति देने को कहा, जो कम पानी में हो। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों द्वारा उद्यमियों को चोर कहे जाने और उन्हें सम्मान न देने का मुद्दा भी उठाया।

होटल पार्क प्लाजा में सीआइसीयू की ओर से आयोजित समारोह  के दौरान उपस्थित उद्यमी।

एमएसएमई को प्रफुल्लित करें, टैक्स बंद हो : सचित जैन

वर्धमान ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सचित जैन ने कहा कि सरकार पांच ट्रिलियन डालर की इकनॉमी बनने की ओर अग्रसर है। इसके लिए सबसे पहले एमएसएमई को प्रफुल्लित करने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि लुधियाना में इंडस्ट्री को इनवायरमेंट क्लीयरेंस बंद करने की बजाय गलत काम करने वालों पर नकेल कसी जाए। एक्सपोर्ट ग्रोथ के लिए टैक्स बंद करने की भी उन्होंने मांग उठाई। पोर्ट से दूरी अधिक होने के कारण फ्रेट को कम किए जाने की मांग उठाई।

प्लाईवुड इंडस्ट्री को कम ब्याज पर मिले लोन: अशोक जुनेजा

अशोक जुनेजा ने प्लाईवुड इंडस्ट्री को एग्रो बेसड इंडस्ट्री होने के चलते कम ब्याज दरों पर लोन मुहैया करवाने की मांग की। रजनीश इंडस्ट्री के एमडी रजनीश आहुजा ने वन नेशन वन ग्रिड जैसे बेहतर कार्य पर सरकार की सराहना की। बैठक में पंकज शर्मा, हरमोहिंदर सिंह पाहवा, इंद्रजीत नवयुग, टीआर मिश्रा, आरडी शर्मा, केके गर्ग, चरणजीव सिंह, डीएल शर्मा, राकेश कपूर, विनोद थापर, प्रो.रजिंदर भंडारी, मदन मोहन व्यास, रविंदर अरोड़ा, प्रवीण बांसल, मृदुला जैन उपस्थित रहे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

chat bot
आपका साथी