केंद्र और प्रदेश सरकार कोरोना को काबू करने में फेल

शिरोमणि अकाली दल ने कोरोना महामारी को नियंत्रित न करने को लेकर केंद्र और पंजाब सरकार पर निशाना साधा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 05:00 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 05:00 AM (IST)
केंद्र और प्रदेश सरकार कोरोना को काबू करने में फेल
केंद्र और प्रदेश सरकार कोरोना को काबू करने में फेल

जागरण संवाददाता, लुधियाना : शिरोमणि अकाली दल लुधियाना शहरी के प्रधान और पूर्व विधायक रंजीत सिंह ढिल्लों ने कोरोना महामारी को नियंत्रित न करने को लेकर केंद्र और पंजाब सरकार पर निशाना साधा है।

वीरवार को रंजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि कोरोना महामारी ने पिछले साल दुनियाभर में तांडव मचाया था। इसके बाद विश्व से दूसरी लहर के साफ संकेत मिलने शुरू हो गए थे, बावजूद इसके केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों के चुनाव में उलझी रही और पंजाब सरकार ने भी अपने स्तर पर इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने के लिए उपाय नहीं किए। नतीजतन आज पंजाब में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो गया है। रोजाना हजारों मरीज संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं और कई मरीज इस बीमारी के चलते जान तक गंवा रहे हैं। अभी भी सिस्टम लचर बना हुआ है लोगों को अस्पताल में बेड लेने तक के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। लगता है कि केंद्र एवं राज्य सरकार ने हाथ खड़े कर दिए हैं।

ढिल्लों ने कहा कि केंद्र सरकार ने लाइफ स्पोर्ट सिस्टम भी बेकार खरीदे। इनमें मीटर नहीं है कि मरीज को कितनी आक्सीजन जा रही है। आक्सीजन का इंतजाम तक नहीं हो रहा है।

केंद्र की सरकार ने किसानों का भी काफी नुकसान किया है। कई माह से किसान कृषि सुधार कानूनों को वापस कराने को लेकर आंदोलन कर रहे हैं, बावजूद इसके किसानों की बात नहीं सुनी जा रही है। इस अवसर पर ढिल्लों के साथ नेक सिंह सेखेवाल, दविदर सिंह, दर्शन सिंह, अमन, पवन कुमार, गुलशन कुमार समेत कई लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी