जगराओं के गांव अखाड़ा में वार्षिक जोड़ मेला मनाया, विरासती दंगल में छिंदा लीला ने जीती पटके की कुश्ती

लुधियाना के जगराओं में ऐतिहासिक गांव अखाड़ा में वार्षिक जोड़ मेला प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी श्रद्धा व उत्साह के साथ मनाया गया। इस दौरान ग्राम पंचायत अखाड़ा की अगुवाई में नामचीन पहलवानों मैं कुश्ती दंगल करवाए गए।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 11:18 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 11:18 AM (IST)
जगराओं के गांव अखाड़ा में वार्षिक जोड़ मेला मनाया, विरासती दंगल में छिंदा लीला ने जीती पटके की कुश्ती
विजयी पहलवानों को सम्मानित करते हुए चेयरमैन मलकीत सिंह दाखा।

जगराओं, जेएनएन। जगराओं के ऐतिहासिक गांव अखाड़ा में वार्षिक जोड़ मेला प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी श्रद्धा व उत्साह के साथ मनाया गया। इस मौके गुरद्वारा श्री कैमा वाली ढाब में आरंभ किए गए श्री अखंड पाठ साहिब के भोग डाले गए और कीर्तन दरबार सजाए गए। जिसमें प्रसिद्ध रागी और ढाडी जत्थों द्वारा गुर एतिहास सुना कर संगत को निहाल किया गया। इस दौरान ग्राम पंचायत अखाड़ा की अगुवाई में नामचीन पहलवानों मैं कुश्ती दंगल करवाए गए। जिसमें पंजाब भर से पहुंचे प्रसिद्ध पहलवानों द्वारा अपनी खेल के जौहर दिखाए गए।

यह भी पढ़ें-  ससुराल के पैसों पर ऑस्ट्रेलिया गई लड़की ने पति को करवाया डिपोर्ट, लुधियाना के जगराओं में केस दर्ज

इस कुश्ती दंगल में पटके की कुश्ती पर छिंदा लीला ने पहला स्थान हासिल करके कब्जा जमाया। दूसरा स्थान सुखा राजस्थान ने हासिल किया। पटके की दूसरी कुश्ती में मेजर लीला ने पहला और कर्मा वेलां ने दूसरा स्थान हासिल किया। विजयी पहलवानों को 25000 और 17000 रुपये नकद इनाम के तौर पर दिए गए। विशेष तौर पर पहुंचे जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन मलकीत सिंह दाखा ने कहा कि खेल हमारे समाज का अहम अंग है और युवा वर्ग को बुरी आदतों से बचाकर तंदुरुस्त रखता है। सभी खिलाड़ियों को जीत हार की भावना का त्याग करके खेलने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें-  लुधियाना में कुमकलां माडर्न इंडस्ट्रियल पार्क में 50 एकड़ तक प्लाट उपलब्ध, आवेदन के लिए लगेंगे ये दस्तावेज

उन्होंने स्टेडियम में आधुनिक तकनीक से लैस जिम बनाने के लिए पांच लाख की ग्रांट देने का ऐलान किया। इस मौके मनजीत सिंह ब्लॉक प्रधान, सरपंच जसविंदर कौर, सुखजीत सिंह, पूर्व सरपंच अमर सिंह और पूर्व सरपंच सुरजीत सिंह के अलावा अन्य उपस्थित थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी