लाखों रुपये की ठगी के आरोप में केस दर्ज

खन्ना पुलिस ने कई लोगों से लाखों रुपये की ठगी के आरोप में केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 10:59 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 10:59 PM (IST)
लाखों रुपये की ठगी के आरोप में केस दर्ज
लाखों रुपये की ठगी के आरोप में केस दर्ज

जागरण संवाददाता, खन्ना : खन्ना पुलिस ने कई लोगों से लाखों रुपये की ठगी के आरोप में केस दर्ज किया है। हरप्रीत सिंह निवासी कृष्णा नगर खन्ना की शिकायत पर आरोपित साहिल मक्कड़ उर्फ जतिन मक्कड़ निवासी गली नंबर 4 गुलमोहर नगर खन्ना को नामजद किया है।

शिकायतकर्ता के अनुसार उसकी बुक्स मार्केट में ब्रदर्स गारमेंट्स नामक दुकान है। आरोपित साहिल के जीजा की दुकान भी उसकी दुकान के साथ ही है। साहिल के जीजा के माध्यम से उसकी जान पहचान साहिल से हुई थी। इस दौरान उसे झासा दिया गया था कि साहिल एक बड़ी फाइनांस कंपनी में पार्टनर है और यह कंपनी अलग अलग कारोबारियों को लोन देती है और इस कंपनी में पैसे लगाने वालों को 10 फीसदी ब्याज दर पर मुनाफा दिया जाता है। कंपनी शेयर मार्केट में भी पैसे लगाती है।

शिकायतकर्ता ने विभिन्न तारीखों को नकद तथा बैंक ट्राजेक्शन के माध्यम से आरोपित को कुल नौ लाख 35 हजार रुपये कंपनी में लगाने को दिए। 24 जून 2021 को उसने एक रुपया ट्रासफर करते हुए खाता चेक किया था। यह खाता रविंदर का था। इसमें उसने आरोपित साहिल के कहने पर 20 हजार रुपये ट्रासफर किए थे। इसके बाद अलग अलग तारीखों को रुपये ट्रासफर किए गए।

इसी तरह आरोपित साहिल मक्कड़ ने शिकायतकर्ता हरप्रीत सिंह के अलावा दो अन्य लोगों से भी 63 लाख 52 हजार रुपये की ठगी मारी। संदीप कुमार निवासी मकान नंबर 1002 नजदीक बाबा निरगुण दास गुरुद्वारा साहिब खन्ना खुर्द ने 10 फीसदी मुनाफा कमाने के झासे में आकर 58 लाख 93 हजार रुपये कंपनी में लगा दिए थे। इसमें से 48 लाख 39 हजार रुपये कथित आरोपित साहिल मक्कड़ ने संदीप कुमार से नकद हासिल किए। 10 लाख 54 हजार रुपये संदीप कुमार ने विभिन्न खातों में ट्रासफर किए। वहीं जतिंदर सिंह हुंदल निवासी नारायणगढ़ ने आठ लाख 52 हजार रुपये कंपनी में लगाए थे।

chat bot
आपका साथी