अमृतसर में नकली शराब से हुई मौतों के मामले में लुधियाना का पेंट कारोबारी गिरफ्तार

पंजाब में जहरीली शराब के मामले में पुलिस ने लुधियाना के पेंट कारोबारी राजेश जोशी को गिरफ्तार किया है। उससे अभी अमृतसर में पूछताछ की जा रही है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 11:52 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 01:40 PM (IST)
अमृतसर में नकली शराब से हुई मौतों के मामले में लुधियाना का पेंट कारोबारी गिरफ्तार
अमृतसर में नकली शराब से हुई मौतों के मामले में लुधियाना का पेंट कारोबारी गिरफ्तार

जेएनएन, लुधियाना/गुरदासपुर। पंजाब में नकली शराब पीने से हुई मौतों के मामले में पुलिस ने लुधियाना के पेंट कारोबारी को गिरफ्तार किया है। उससे अमृतसर में पूछताछ हो रही है। पुलिस की टीम गत देर शाम उसे अपने साथ ले गई थी। इसकी पुष्टि पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने कर दी है।

जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर के अनुसार अमृतसर रूरल की पुलिस कल बाद दोपहर लुधियाना पहुंची थी और यहां की पुलिस के साथ एक पेंट कारोबारी के दुकान और घरों पर छापामारी की थी। पुलिस ने राजेश जोशी नाम के पेंट कारोबारी को गिरफ्तार किया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

दरअसल अमृतसर रूरल पुलिस ने नकली शराब बनाने के मामले में सारा लोगों को गिरफ्तार किया हुआ है जिनकी ओर से उक्त कारोबारी से शराब में इस्तेमाल हो शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाला अलकोल खरीदने की बात की थी जिसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

कत्थूनंगल के तस्कर हैप्पी ने बटाला पहुंचाए थे एल्कोहल के कैन

पंजाब के गुरदासपुर के बटाला पहुंचाई गई जहरीली शराब के तार तरनतारन से भी जुड़े मिले हैैं। बटाला पुलिस ने अमृतसर जिले के कत्थूनंगल के आरोपित शराब तस्कर हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी को गिरफ्तार किया है। वह तरनतारन के शराब तस्कर गोबिंदा के लिए काम करता था। इन लोगों ने शराब तस्करी के लिए क्षेत्रों को जोन में बांट रखा था और हैप्पी बटाला जोन का काम देखता था।

आरोपितों का नेटवर्क फिरोजपुर से लेकर गुरदासपुर तक

गोबिंदा को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि हैप्पी पर पहले भी शराब तस्करी के एक दर्जन केस दर्ज हैं। जहरीली शराब में मौत के मामले में 31 जुलाई को दर्ज एफआइआर में हैप्पी और उसके साथी बादल कुमार का नाम भी शामिल कर लिया गया है। दोनों का चार दिन का रिमांड लिया गया है। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपितों का नेटवर्क फिरोजपुर से लेकर गुरदासपुर तक फैला है।

रोज बटाला में 20-20 लीटर अल्कोहल के दो कैन पहुंचाता था

गुरदासपुर व बटाला में सप्लाई का जिम्मा हैप्पी को सौंपा गया था। वह रोज बटाला में 20-20 लीटर अल्कोहल के दो कैन पहुंचाता था। अवैध अल्कोहल बटाला तक मुख्य रास्तों से नहीं बल्कि गांवों केछोटे-छोटे रास्तों से पहुंचाई जाती थी। जिसे बटाला में फौजण, त्रिवेणी, धरमिंदर, हीरा, गांधी, बादल आदि बांट लेते थे। इनकी एक चेन बनी हुई थी। इसी एल्कोहल से तैयार शराब पीने से बटाला में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है।

बटाला में मरने वालों की संख्या हुई 13

जहरीली शराब पीने से बटाला में मरने वालों की संख्या अब 13 हो गई है। एसएसपी बटाला रछपाल सिंह ने बताया कि दो और लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। ईसा नगर के रिक्शा चालक यूनिस मसीह और हाथी गेट के तारा सिंह की मौत भी दो दिन पहले हो गई थी लेकिन इनके परिवार सामने नहीं आ रहे थे। दोनों शवों का पोस्टमार्टम सिविल अस्पताल में करवाया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी