लुधियाना में तेज रफ्तार अनियंत्रित कार सिधवां नहर में गिरी, दिल्ली की युवती समेत 3 की मौत

लुधियाना में एक तेज रफ्तार स्विफ्ट कार एक अन्य कार की टक्कर से अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी। कार में चार लोग सवार थे। इस हादसे में युवती समेत तीन लोगों की मौत हो गई जबकि उसमें सवार एक युवक की जान बच गई।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 05:44 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:15 AM (IST)
लुधियाना में तेज रफ्तार अनियंत्रित कार सिधवां नहर में गिरी, दिल्ली की युवती समेत 3 की मौत
लुधियाना में सिंधवा नहर में पलटी कार में सवार लोगों को बचाते हुए स्थानीय लोग। जागरण

जागरण संवाददाता, लुधियाना। सिधवां नहर के साथ हाईवे पर रविवार शाम को एक तेज रफ्तार स्विफ्ट कार एक अन्य कार की टक्कर से अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी। कार में चार लोग सवार थे। इस हादसे में युवती समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि उसमें सवार एक युवक की जान बच गई। मौके पर जमा हुए लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी।

घटना रविवार शाम करीब पांच बजे की है। स्विफ्ट डिजायर कार (पीबी06एजेड-7180) लाडोवाल बाइपास से होते हुए प्रतापपुरा की ओर जा रही थी। इस दौरान पीएयू के गेट नंबर आठ के सामने पुल पर एक आइ-20 कार से उनकी टक्कर हो गई। जब कार अनियंत्रित हुई तो उसमें सवार एक युवक ने दरवाजा खोल बाहर छलांग लगा दी। वह नहर के किनारे पर गिरा और तैर कर बाहर आ गया। बाकी तीन लोग कार में ही रह गए और कार सीधी नहर में जा गिरी। इसके बाद वहां मौजूद पांच-छह युवकों ने उन्हें बचाने के लिए नहर में छलांग लगा दी। काफी मशक्कत के बाद कार में सवार तीनों लोगों को बाहर निकाल लिया। उन्हें इलाज के लिए फिरोजपुर रोड स्थित रघुनाथ अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन वहां डाक्टरों ने उन्हें देखते ही मृतक करार दे दिया। मृतकों की पहचान गुरदासपुर के संत नगर निवासी 18 वर्षीय पाहुलप्रीत सिंह बैंस, गुरदासपुर के ही टिप्परी कैंट निवासी 19 वर्षीय प्रभजोत सिंह लुभाना तथा दिल्ली की जहांगीरपुरी निवासी युवती तीक्षा सैनी के रूप में हुई। गुरदासपुर के गांव हमीरपुर के रहने वाले 20 वर्षीय राहुल ने छलांग लगा दी थी, जिससे वह बच गया।

सिंधवा नहर में गिरने के बाद कार मुंह के बल सीधी पलट गई। इससे कार में सवार लोग फंस गए। मौके पर मौजूद युवकों ने जान हथेली पर रखकर उन्हें बाहर निकाला।

घटना का पता चलते ही एडीसीपी समीर वर्मा, एसीपी गुरप्रीत सिंह तथा थाना पीएयू प्रभारी जसकंवल सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। क्रेन की मदद से कार को बाहर निकाला गया। तीक्षा यहां किसी मेडिकल कालेज की छात्रा थी और प्रतापपुरा में इंटर्नशिप कर रही थी। तीनों युवक रविवार को उसे मिलने के लिए लुधियाना आए थे। उसके साथ वो लोग किप्स मार्केट में घूमते रहे। शाम को वो लोग साउथ सिटी से होते हुए लाडोवाल बाइपास की ओर जा रहे थे कि हादसा हो गया।

अन्य कार की टक्कर से अनियंत्रित हुई थी स्विफ्ट

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि स्विफ्ट कार काफी तेज थी और पीएयू के गेट नंबर आठ के सामने स्थित पुल के पास एक आइ-20 कार की टक्कर से उसका संतुलन बिगड़ गया। इसके बाद कार सीधी नहर में जा गिरी। पुल के पास जिस जगह से कार नहर में गिरी, वहां सेफ्टी पिलर भी नहीं थे। कार के बेकाबू होते ही राहुल ने खिड़की खोल कर बाहर छलांग लगा दी, जबकि अन्य तीनों ने सीट बेल्ट लगाई हुई थी। गाड़ी के नहर में जाते ही उसके विंडो लाक हो गए। राहुल को तैरना आता था, जिसके चलते वो बाहर निकल आया। वाहन एप से चेक करने पर पता चला है कि कार सुरिंदर सिंह के नाम पर रजिस्टर है, जिसकी 6 मई 2021 की रजिस्ट्रेशन है।

:::::::::::::::

कार के शीशे तोड़ लोगों को बाहर निकाला

प्रत्यक्षदर्शी उद्यमी विकास पासी का कहना है कि वह वहां से गुजर रहे थे कि एक स्विफ्ट कार अचानक नहर में गिर गई। जब कार गिर रही थी तो एक युवक ने बाहर छलांग लगा दी। उसने बताया कि कार में तीन लोग और हैं। इस पर एक युवक नहर में कूदा, लेकिन अधिक बहाव के कारण वह कुछ नहीं कर सका। उसने कार के दरवाजे खोलने का प्रयास किया। इसी बीच अन्य युवकों ने भी नहर में छलांग लगाई और कार के शीशे तोड़े। करीब 15-20 मिनट की मशक्कत के बाद तीनों को निकाल लिया गया। उनको तुरंत इनोवा कार में डाल कर अस्पताल पहुुचाया गया।

यह भी पढ़ें - पंजाब की महाठग ये महिला, बैंक में नौकरी दिलाने का झांसा दे ठगे एक करोड़; पुलिस इंस्पेक्टर तक को नहीं छोड़ा

chat bot
आपका साथी