कैप्टन की पत्नी व सांसद परनीत कौर भी छोड़ सकती हैं कांग्रेस, दिए बड़े संकेत, हरीश चाैधरी ने दिया था नोटिस

पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की पत्‍नी व सांसद परनीत कौर कांग्रेस छोड़ सकती हैं। परनीत कौर ने साेमवार को इस तरह के संकेत दिए। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी ने परनीत कौर को नोटिस जारी कर उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाया था।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 12:35 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 08:59 PM (IST)
कैप्टन की पत्नी व सांसद परनीत कौर भी छोड़ सकती हैं कांग्रेस, दिए बड़े संकेत, हरीश चाैधरी ने दिया था नोटिस
पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और सांसद परनीत कौर। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता,  पटियाला। पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर‍ सिंह की पत्‍नी और  सांसद परनीत कौर ने कांग्रेस छोड़ सकती हैं। परनीत कौर ने  अपने पति कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की नवगठित पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस ज्वाइन करने के संकेत दिए हैं। उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट की डिसप्ले पिक्चर (डीपी) से कांग्रेस शब्द हटाते हुए 'कैप्टन फार 2022' लिख दिया है। परनीत कौर द्वारा ऐसा करना एक तरह पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी द्वारा उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने का इनडायरेक्ट तरीके से जवाब देना भी माना जा रहा है।

बता दें कि पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी ने पिछले दिनों परनीत काैर को नोटिस जारी कर सात‍ दिनों में जवाब देने को कहा था। हरीश चौधरी ने परनीत कौर पर कांग्रेस विरोधी गतिविधियाें का आरोप लगाया था। बता दें कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद भी परनीत कौर ने चुप्‍पी साध रखी थी और  कांग्रेस में बने रहने या फिर इसे छोड़ने को लेकर अब तक कुछ नहीं कहा है। इस दौरान वह पटियाला के पार्षदों की बैठक से  लेकर कई जगह नजर आ चुकी है। इस दौरान पार्षदों ने कैप्टन के पक्ष में नारेबाजी की थी। 

पटियाला की सांसद परनीत कौर के ट्विटर पेज की फोटो। 

इसके बाद पटियाला के मेयर संजीव शर्मा बिट्टू के खिलाफ पार्षदों के अविश्वास प्रस्ताव संबंधी मामले में भी परनीत कौर ने राज्य सरकार की समर्थक पार्षदों के खेमे की खिलाफत की। परनीत कौर की इन गतिविधियों के चलते पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी ने बीती 24 नवंबर को उन्हें नोटिस जारी किया थाा।नोटिस में  कहा गया था कि स्पष्ट करें कि वह मीडिया में ऐसे संकेत क्यों दे रही हैं कि वह अपने पति के साथ हैं। अब परनीत कौर द्वारा अपने ट्वी्वीटर अकाउंट से कांग्रेस शब्द हटाकर 'कैप्टन फार 2022' लिखकर सांसद द्वारा एक तरह से हरीश चौधरी द्वारा जारी नोटिस का अप्रत्यक्ष रूप से जवाब देना माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें-Unemployment in Punjab: पंजाब में बेरोजगारी की दर सबसे ज्यादा, 3 हजार करोड़ की सबसिडी देने पर भी नहीं बदले हालात

chat bot
आपका साथी