लुधियाना में CM कैप्टन अमरिंदर ने की शहरी वातावरण सुधार कार्यक्रम के दूसरे फेज की शुरुआत, खर्च होंगे 11 हजार करोड़

लुधियाना के के बचत भवन में पंजाब शहरी वातावरण सुधार कार्यक्रम के दूसरे फेज की शुरुआत वर्चुअल तरीके से कर दी है। बचत भवन में मंत्री भारत भूषण आशु मेयर बलकार सिंह संधू विधायक सुरिंदर डावर संजय तलवाड़ डीसी वरिंदर शर्मा निगम कमिश्नर प्रदीप सभरवाल व अन्य उपस्थित रहे।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 12:53 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 12:53 PM (IST)
लुधियाना में CM कैप्टन अमरिंदर ने की शहरी वातावरण सुधार कार्यक्रम के दूसरे फेज की शुरुआत, खर्च होंगे 11 हजार करोड़
वर्चुअल बैठक में हिस्सा से मंत्री भारत भूषण आशु, मेयर बलकार सिंह संधू, विधायक सुरिंदर डावर व अन्य।

लुधियाना, जेएनएन। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने महानगर के बचत भवन में पंजाब शहरी वातावरण सुधार कार्यक्रम के दूसरे फेज की शुरुआत वर्चुअल तरीके से कर दी है। बचत भवन में मंत्री भारत भूषण आशु, मेयर बलकार सिंह संधू, विधायक सुरिंदर डावर, संजय तलवाड़, डीसी वरिंदर शर्मा, निगम कमिश्नर प्रदीप सभरवाल व अन्य उपस्थित रहे।

इस दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि शहरी वातावरण सुधार कार्यक्रम पर 11 हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे। बुड्ढा दरिया का काम एक माह में शुरू हो जाएगा। पंजाब में पीने के पानी को लेकर चार हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे। उन्होंने कहा कि अफोर्डेबल हाउस 93 हजार सेंक्शन हो गए हैं। जिनमें से 28 हजार बन चुके हैं और 32 हजार पर काम चल रहा है। एक साल में यह प्रोग्राम पूरा करना है। उन्होंने कहा कि ट्रेड और इंडस्ट्री को वैट असेसमेंट पर काम कर रहे हैं। आने वाले 10 दिन में समस्या का हल हो जाएगा।

वहीं सीएम के साथ संवाद के दौराान कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु बोले अगले छह माह में सुधार कार्यक्रम का असर दिखेगा। योजना को लागू करवाने की जिम्मेदारी मेयर और पार्षदों की होगी। ठेकेदारों से क्वालिटी काम लेने की जिम्मेदारी अफसरों की होगी। वर्चुअल प्रेजेंटेशन में लुधियाना से मेयर बलकार सिंह के अलावा ममता आशु व पार्षद राशि अग्रवाल ने लुधियाना में चल रहे विकास कार्यों के लिए धन्यवाद किया। प्रेजेंटेशन में सराभा नगर मार्किट, स्लाटर हाउस, घंटाघर जगरांव पुल समेत अलग अलग प्रोजेक्ट दिखाए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी