सीएम चन्‍नी ने कहा, कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पंजाब के सबसे बड़े दुश्‍मन, भाजपा संग राज का देख रहे सपना

पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने पूर्व सीएम कैप्‍टन अमरिंदर‍ सिंह पर हमला किया है। उन्‍होंने कहा‍ कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह भाजपा के साथ मिलकर पंजाब मेंं फिर शासन करने का सपना देख रहे हैंं। उन्‍होंंने कैप्‍टन को पंजाब का सबसे बड़ा दुश्‍मन बताया।

Sunil Kumar JhaWed, 01 Dec 2021 04:28 PM (IST)
पंजाब के पूर्व सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी। (फाइल फोटो)

मोगा, [सत्येन ओझा]। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पूर्व सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर जमकर हमला किया। चन्‍नी ने कहा कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पंजाब के सबसे बड़े दुश्‍मन हैं। वह भाजपा के साथ मिलकर पंजाब पर फिर राज करना चाहते हैं। चन्‍नी ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के कन्‍वीनर अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा।     

चन्‍नीीजिले के  बधनीकलां में भूमिहीनों का पांच मरले के प्लाट व स्कूलों को सरकारी ग्रांट देने के लिए आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। चन्‍नी इस सरकारी समारोह में कांग्रेस के लिए वोट मांग कर चले गए। जिले के जिन 1300 लाभार्थियों को प्लाट के डाक्यूमेंट देने थे, उन्हें बुलाया ही नहीं गया,सिर्फ दो लाभार्थियों को देकर समरोह को कांग्रेस की रैली के रूप में चन्‍नी संबोधित करते रहे।

मोगा के बुधनीकलां में समाारोह को संबाेधित करते पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी। (जागरण)

समारोह में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के निशाने पर आप नेता अरविंद केजरीवाल के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी रहे।  उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र  मोदी से मिलकर पंजाब में फिर राज करने का सपना देख रहे हैं। चन्‍नी ने कैप्‍टन को पंजाब का सबसे बड़ा दुश्मन तक कह डाला। मुख्यमंत्री ने गांव पंचायतों के जल सप्लाई के लिए लगी बिजली की मोटरों का बिल भी माफ करने का ऐलान किया, अब किसी पंचायत को जल सप्लाई के लिए बिजली का बिल नहीं देना होगा।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी बुधवार को शहर के करीब 30 किलोमीटर दूर बधनीकलां की दाना मंडी में सरकारी कार्यक्रम में पहुंचे थे, सरकारी मंच पर कांग्रेस का कब्जा रहा। रैली में पहुंचे लोगों को रिझाने के लिए मुख्य मंच से उतरकर दर्शक दीर्घा के निकट छोटी मंच बनवाकर पहुंच गए।

उन्होंने पूर्व की कैप्टन व बादल सरकारों पर प्रहार करते हुए कहा कि उन्होंने निजी कंपनियों के साथ 17 रुपये से ज्यादा प्रति यूनिट बिजली खरीदने का समझौता किया था। इन सभी समझौते उन्होंने रद कर अब सरकारी स्‍तर पर बिजली दो रुपये 38 पैसे प्रति यूनिट की दर पर खरीद रहे हैं। सरकार खरीद में 15 रुपये प्रति यूनिट से ज्यादा का अंतर था, 1500 करोड़ रुपये की राशि सरकारी खजाने से निकलकर समझौता करने वाले चंद लोगों की जेब में जा रही थी, पंजाब के लोगों को 10 रुपये प्रति यूनिट बिजली मिल रही थी।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आप नेता केजरीवाल पर प्रहार करते हुए कहा कि वह ठग हैंं और  बाहर से आकर पंजाब में राज करने के सपने देख रहे हैं। पंजाब के लोगों को भ्रमित करने की कोशिश की जा रही है, उनके लिए कहा जा रहा है कि पंजाब में बिजली के बिल सस्ते नहीं हुए, जबकि हकीकत ये है कि अभी तक पुराने बिजली के बिल आ रहे थे, अब जो नए बिल आएंगे, उन्होंने दो किलोवाट का कनेक्शन लेने वालों को बिजली मुफ्त होगी, उससे ऊपर सात किलोवाट तक तीन रुपये प्रति यूनिट होगी। वह सिर्फ चुनाव में वाहवाही लूटने के लिए घोषणा नहीं करते हैं, बल्कि पूरी योजना तैयार करते हैं, उसके आर्थिक पहलुओं को भी देखते हैं, उसके बाद अमल करते हैं। उन्होंने केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा कि दिल्ली में आज भी पेट्रोल पंजाब से महंगा है। केजरीवाल अब डरकर दिल्ली में पेट्रोल सस्ता करने की सोच रहे हैं। रैली में सांसद मौहम्मद सद्दीक, इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट मोगा के चेयरमैन विनोद बंसल के अलावा स्थानीय नेता शामिल थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.