PAU Teachers Association Election: मतदान में 24 घंटे शेष, प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

चुनाव के लिए बुधवार काे दोनों ग्रुपों के उम्मीदवारों ने डमी बैलेट पेपर के जरिए प्रचार किया। चुनवा में 828 मतदाता 29 उम्मीदवारों की हार या जीत तय करेंगे। दोनों ग्रुपों के उम्मीदवार मतदाताओं को यह बताते रहे कि उन्हें मतदान केंद्र में बैलेट पेपर पर कैसे चयन करना है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 11:52 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 11:52 AM (IST)
PAU Teachers Association Election: मतदान में 24 घंटे शेष, प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत
पीएयू टीचर्स ऐसोसिएशन के लिए मतदान शुक्रवार को होना है।

लुधियाना, जेएनएन। पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी (पीएयू) टीचर्स ऐसोसिएशन के लिए मतदान शुक्रवार को होना है। जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है मैदान में कूदे दोनों गुटाें ने अपनी पूरी ताकत प्रचार में झोंक दी है। प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए हर नीति अपना रहे हैं। बुधवार को प्रत्याशी बैलेट पेपर लेकर प्रचार करते दिखे और अपने पक्ष में मतदान करने की अपील करते रहे। विरोधियों की कमियों को गिनाया जा रहा है। अगर उन्हें मौका मिला तो वह क्या काम करेंगे यह भी बताया जा रहा है।

डमी बैलेट, बैलेट पेपर का सैंपल होता है जिससे मतदाताओं को बताया जाता है कि कौन सा उम्मीदवार किस स्थान पर है। उन्हें मतदान के लिए उनके ग्रुप के कौन-कौन से उम्मीदवार का चयन करना है। मतदान केंद्र पर मिलने वाले बैलेट पेपर की बाईं ओर किंगरा ग्रुप के उम्मीदवारों के नाम होंगे जबकि दाईं ओर डा. स्याग ग्रुप के प्रत्याशियों की सूची होगी। दोनों ग्रुपों के उम्मीदवार दिनभर मतदाताओं को यह बताते रहे कि उन्हें मतदान केंद्र में जाकर बैलेट पेपर पर कैसे चयन करना है।

शिक्षकों की खामोशी ने बढ़ाई बेचैनी :
उम्मीदवार अपनी जीत के लिए खूब पसीना बहा रहे हैं लेकिन मतदाताओं की खामोशी उनकी बेचैनी बढ़ा रही है। मतदान में अब सिर्फ 24 घंटे का वक्त बचा है। 828 शिक्षक मतदान करेंगे। अब तक कोई किसी के समर्थन में खुलकर सामने नहीं आया है। सभी यही कह रहे हैं कि सोम समझकर ही मत का प्रयोग करेंगे।
---
सुबह मतदान, शाम को नतीजा :
निर्वाचन अधिकारी डा. एसएस हुंदल का कहना है कि शुक्रवार सुबह साढ़े 10 बजे से शुरू होकर शाम चार बजे तक ही मतदान होगा। थोड़ी देर ब्रेक के बाद मतों की गिनती शुरू होगी। शाम आठ बजे तक नतीजा आ जाएगा। मतदान की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। वीरवार को मतदान केंद्र को सैनिटाइज किया जाएगा। मतदान के दौरान शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए गोल घेरे बनाए जाएंगे। पोलिंग बूथ, पोलिंग मैंबर और सिक्योरिटी स्टाफ की जिम्मेदारियां सौंप दी गई हैं।
---
12 शिक्षकों ने किया मतदान
मतदान के दिन जिन शिक्षकों को ड्यूटी के कारण शहर से बाहर जाना है उनमें से 12 शिक्षकों ने बुधवार को मतदान कर दिया। सील बंद लिफाफे में अपना मत निर्वाचन अधिकारी को सौंपा है। वीरवार को भी एडवांस पोलिंग की जा सकती है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी