लेटलतीफ ठेकेदारों को निगम करेगा ब्लैकलिस्ट: आशु

निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल व अधिकारियों के साथ मीटिग करते हुए कैबिनेट मंत्री भारतभूषण आशु ने कहा कि लेटलतीफी करने वाले ठेकेदारों को ब्लैकलिस्ट किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 09:21 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 01:02 AM (IST)
लेटलतीफ ठेकेदारों को निगम करेगा ब्लैकलिस्ट: आशु
लेटलतीफ ठेकेदारों को निगम करेगा ब्लैकलिस्ट: आशु

जागरण संवाददाता, लुधियाना : सराभा नगर स्थित नगर निगम के जोन डी कार्यालय में मेयर बलकार सिंह संधू, निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल व अधिकारियों के साथ मीटिग करते हुए कैबिनेट मंत्री भारतभूषण आशु ने कह दिया कि लेटलतीफी करने वाले ठेकेदारों को ब्लैकलिस्ट किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि कई ठेकेदार निगम को हल्के में ले रहे हैं। उन्हें अलॉट किए गए कार्य या तो शुरू ही नहीं हुए, अगर कुछ हुए हैं तो उन पर काम बंद रखा गया है। ऐसे लोगो को आगाह किया जा रहा है कि वे सुधर जाए नहीं तो उन्हें ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा। मीटिंग के दौरान स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चल रहे विकास कार्यो में हार्टीकल्चर ब्रांच व हेल्थ ब्रांच के कार्यो को भी रिव्यू किया गया। आशु ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बंद पड़ी स्ट्रीट लाइट का जुर्माना ठेकेदार कंपनी टाटा संस पर डाला जाए। कंपनी को तब तक अगला भुगतान न किया जाए, जब तक वह एनर्जी सेविंग की डिटेल निगम को सबमिट नहीं करते।

सराभा नगर की लैय्यर वैली के रख-रखाव पर फोकस करने की हिदायत हार्टीकल्चर ब्रांच को देते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि वह अगले सप्ताह खुद इसकी जांच भी करेंगे। शहर के विभिन्न हिस्सों के पार्को के रखरखाव के लिए पार्क मैनेजमेंट कमेटियों के गठन के निर्देश भी भारतभूषण आशु ने दिए।

रिकवरी में अच्छा सुधार हुआ : प्रदीप सभ्रवाल

इस दौरान नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने बताया कि रिकवरी में अच्छा सुधार हुआ है। प्रॉपर्टी टैक्स में पांच करोड़, वॉटर सप्लाई में 3.92 करोड़, समझौता राशि के तौर पर 3.32 करोड़ व बिल्डिंग ब्रांच ने 23 लाख रुपये की रिकवरी की है। सभ्रवाल ने बताया कि निगम ने एक मानिटिरिग सैल का गठन किया है, जो निर्माणाधीन प्रोजेक्ट की क्वालिटी जांच कर रहा है। इसके सैंपल भरे जा रहे हैं, जिसकी जांच गुरुनानक इंजीनियरिग कॉलेज की लैबोरेटरी में करवाई जा रही है। मीटिंग के बाद कैबिनेट मंत्री ने लैय्यर वैली में चल रहे वॉटरफ्रंट प्रोजेक्ट प्रगति जानने के लिए अधिकारियों के साथ विजिट भी की।

chat bot
आपका साथी