कैबिनेट मंत्री आशु ने लुधियाना के एससीडी कालेज में नए सेमिनार हाल का रखा नींव पत्थर

कैबिनेट मंत्री ने कालेज की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए भविष्य में और बड़े प्रोजेक्ट लाने का भरोसा दिया। उनका कहना है कि कालेज के विकास के लिए जो कुछ भी आवश्यक है मैं उसे जुटाने के लिए सदा प्रयास करूंगा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 01:22 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 01:22 PM (IST)
कैबिनेट मंत्री आशु ने लुधियाना के एससीडी कालेज में नए सेमिनार हाल का रखा नींव पत्थर
मंत्री भारत भूषण आशु ने एससीडी कालेज़ में गुरु गोबिंद सिंह भवन का नींव पत्थर रखा।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। कैबिनट मंत्री भारत भूषण आशु ने शनिवार काे सतीश चंद्र धवन (एससीडी) सरकारी कालेज़ में रूसा अधीन बनाए जा रहे श्री गुरु गोबिंद सिंह भवन का नींव पत्थर रखा। इस दाैरान कैबिनेट मंत्री ने कालेज की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए भविष्य में और बड़े प्रोजेक्ट लाने का भरोसा दिया। उनका कहना है कि कालेज के विकास के लिए जो कुछ भी आवश्यक है, मैं उसे जुटाने के लिए सदा प्रयास करूंगा। उन्होंने कहा कि कालेज का विकास कार्य कुछ इस ढंग से किया जाए जिससे छात्र भी आत्मनिर्भर बन सके।

इस माैके पर मेयर बलकार सिंह संधू, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट चेयरमैन रमण सुब्रमण्यम, पार्षद सनी भल्ला मौजूद रहे। कैबिनेट मंत्री आशु ने कालेज में सोलर पैनल के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सोलर पैनल से कालेज़ में आवश्यकता से अधिक बिजली उत्पन्न होगी जो हम समाज को दे सकते हैं, ऐसा करने पर बिजली की भी आपूर्ति होती रहेगी। उन्होंने कहा कि यह कालेज की बड़ी उपलब्धि होगी, जिसका लाभ आने वाली पीढ़ियों को मिलेगा। इससे पहले कालेज प्रिंसिपल डा. गुरप्रीत कौर ने सभी मेहमानों का स्वागत किया।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में प्रेमी जीजा के साथ मिलकर किया पति का कत्ल, अवैध संबंधों में बन रहा था रोड़ा; झाड़ियों में फेंक दिया शव

कैबिनेट मंत्री एससीडी कालेज के एलुमनी

उन्होंने कैबिनेट मंत्र के राजनीतिक सफर की जानकारी दी जो 1997 में शुरू हुआ था। बता दें कि कैबिनेट मंत्री एससीडी कालेज के एलुमनी हैं। कालेज प्रिंसिपल ने कहा कि कालेज का उद्देश्य ही विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ सर्वपक्षीय विकास की सभी सुविधाएं मुहैया कराना है ताकि विद्यार्थी हर क्षेत्र में आगे बढ़ सके। इसके साथ ही कालेज के कई छात्राें ने कई क्षेत्राें में नए आया स्थापित किए हैं।

यह भी पढ़ें-Google Map पर पटियाला के YPS Chauk का नाम बदलकर रखा 'बेरोजगारां लई डांगां वाला चौक', साइबर सेल ने कराया ठीक

chat bot
आपका साथी